script ट्विटर इंडिया के एमडी पर भारत के नक्शे से छेड़छाड़ के आरोपों में मुकदमा दर्ज | Case filed against MD of Twitter India in Bulandshahr | Patrika News

ट्विटर इंडिया के एमडी पर भारत के नक्शे से छेड़छाड़ के आरोपों में मुकदमा दर्ज

locationबुलंदशहरPublished: Jun 29, 2021 02:09:26 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

लोनी पुलिस के बाद बाद अब ट्विटर इंडिया के एमएडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ बुलंदशहर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस बार भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपों में एफआईआर दर्ज हुई है।

twitter.jpg
Twitter India
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

बुलंदशहर ( bulandshar ) टि्वटर इंडिया ( Twitter India ) के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ अब बुलंदशहर पुलिस ( bulandshar police) ने मामला दर्ज किया है। इस बर ट्विटर पर भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप हैं। खुर्जा के एक बजरंग दल नेता की तहरीर पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। सीओ खुर्जा ने पुष्टि करते हुए बताया कि जो तहरीर मिली हैं उसमें कहा गया है कि ट्विटर ने भारत के नक्शे को गलत तरीके से पेश किया और दुनियाभर में लोगों को गुमराह करने की कोशिश की गई। इसी आधार पर ट्विटर इंडिया के एमडी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

Twitter India के एमडी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, गाजियाबाद पुलिस ने दी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती

बुलंदशहर की कोतवाली खुर्जा में दर्ज किए गए मामले में टि्वटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के साथ-साथ इंडिया टुडे की अमृता त्रिपाठी का भी नाम है। खुर्जा के ही रहने वाले प्रवीण भाटी ने पुलिस को एक तहरीर दी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि विश्व के नक्शे में भारत के मानचित्र को गलत तरीके से पेश किया गया। भारत का जो मानचित्र दिखाया गया है उसमें लद्दाख और कश्मीर को भारत से अलग दिखाया गया जिससे साफ पता चलता है कि भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की गई। तहरीर देने वाले बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक प्रवीण भाटी का यह भी आरोप है कि इस नक्शे के जरिए दुनियाभर को भ्रमित करने की कोशिश की गई। इसी तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सीओ खुर्जा सुरेश कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस की ओर से प्राथमिक कार्यवाही के साथ-साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

इससे पहले लोनी पुलिस ने किया था मामला दर्ज
बता दें कि ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ इस माह में यह दूसरा मामला दर्ज हुआ है। इससे पहले लोनी पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था जिसमें गाजियाबाद की एक सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली वीडियो को वायरल करने के आरोप थे। कहा गया था कि वीडियो का गाजियाबाद पुलिस ने खंडन कर दिया था लेकिन इसके बावजूद भी ट्विटर ने इस वीडियो को वायरल होने दिया जिससे लोगों में विद्वेष फैला। अब महेश्वरी के खिलाफ बुलंदशहर में जो मामला दर्ज हुआ है उसमें पुलिस का कहना है कि नोटिस जारी किया जा रहा है और ट्विटर के एमडी को थाने आकर यह बताना होगा कि नक्शे को गलत तरीके से कैसे पेश किया गया

ट्रेंडिंग वीडियो