scriptmaharashtra covid cases increase madhya pradesh border news | महाराष्ट्र में कोरोना के 18 हजार केस, इन जिलों में आ सकती है आफत | Patrika News

महाराष्ट्र में कोरोना के 18 हजार केस, इन जिलों में आ सकती है आफत

मध्यप्रदेश की सीमा से लगे महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के संक्रमित, प्रदेश की सीमावर्ती कई जिलों में ज्यादा खतरा...।

बुरहानपुर

Published: January 05, 2022 05:45:37 pm

बुरहानपुर। कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है। महाराष्ट्र में प्रतिदिन दस हजार संक्रमित आने लगे हैं। इससे मध्यप्रदेश की सीमावर्ती जिलों में एक बार फिर खतरा बढ़ गया है। चेक पोस्ट पर अब पहले भी सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन किसी प्रकार की कोई जांच नहीं हो रही है और न ही आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

corona-1.jpg
,,

यह भी पढ़ेंः तीसरी लहर : दो दिन में बुरहानपुर में पांच कोरोना संक्रमित


महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण का खतरा मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में भी बढ़ गया है। तीसरी लहर शुरू हो गई है, लेकिन 20-20 टीमें गठित होने के बावजूद अब तक किसी प्रकार की सख्ती शुरू नहीं हुई है। बड़ी संख्या में लोग महाराष्ट्र की तरफ से प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः बुरहानपुर में मिला कोरोना मरीज, पता लगाएंगे अल्फा, डेल्टा या ओमिक्रॉन

बुरहानपुर जलगांव बॉर्डर पर आवागमन कर रहे लोगों की किसी भी प्रकार की जांच नहीं होने से संक्रमण के फैलने की संभावना है। कुछ दिनों पूर्व ही जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र के जलगांव निवासी युवक की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव होना होने की पुष्टि की थी, लेकिन इसके बाद भी जलगांव सीमा पर किसी प्रकार की सुरक्षा नहीं बरती जा रही है। दो पहिया,चार पहिया एवं ऑटो और मैजिक वाहनों से लोग महाराष्ट्र की यात्रा कर रहे हैंमें एमपी सीमा पर और मन कर रहे हैं।

अलर्ट पर है बुरहानपुर जिला

बुरहानपुर जिला इस समय अलर्ट पर है। जलगांव, अमरावती और बुलढाणा (महाराष्ट्र) की सीमा बुरहानपुर से लगी हैं। लोनी, शाहपुर, देढ़तलाई में बाहर से आने जाने वाले वाहनों की नियमित जांच, आरटीपीसीआर किया जा रहा है। खासकर मुंबई और पुणे से आने वाले यात्रियों के सैम्पल अनिवार्य रूप से लिए जाने चाहिए।
एक जनवरी से बढ़ रहे हैं केस

कलेक्टर प्रवीण सिंह के मुताबिक महाराष्ट्र के तीनों जिलों में एक जनवरी के बाद से केस बढ़ रहे हैं। इसलिए हमारे 4 चेकपोस्ट लोनी, भोटा फाटा, अंतुरली में बनाए गए हैं। जहां स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम तैनात है। वैक्सीन के दो डोज वालों के सर्टिफिकेट भी चेक किए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः कोरोना की तीसरी लहर में आरक्षक भर्ती परीक्षा, 13 लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

कांग्रेस बोली- जांच का दायरा बढ़ाएं सरकार

कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे जीतू पटवारी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रही है। पटवारी ने कहा कि प्रदेश से सटे गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए इन राज्यों की सीमाओं पर जांच बढ़ानी चाहिए। महाराष्ट्र में कोरोना के 10,000 से अधिक मामले एक दिन में सामने आने लगे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- 50 ‘इनोवेटिव इकॉनोमीज़’ में भारत ने बनाई अपनी जगहRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.