Income Tax Return: नए ITR पोर्टल में गड़बड़ी के चलते बढ़ सकती हैं रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि!

Income Tax Return: ITR के नए पोर्टल में गड़बड़ी के चलते रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि बढ़ाई जा सकती हैं। जानिए विस्तार से।

By: Braj mohan Jangid

Published: 23 Aug 2021, 07:18 PM IST

Income Tax Return: अगर आप भी आयकर दाता हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी आई हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर टैक्स (CBDT) ने रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला किया हैं। बता दें कि पहले रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर थी। लेकिन आइटीआर (ITR) के नए पोर्टल पर लोगों को रिटर्न फाइल करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बात का ख्याल रखते हुए। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (CBDT) ने रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि को बढ़ाने सोच रहा हैं।

कौनसा हैं नया पोर्टल - इसी साल 7 जून को आयकर विभाग रिटर्न फाइल करने के लिए एक नया पोर्टल लेकर आया था। www.incometax.gov.in. नाम का यह नया पोर्टल लोगों द्वारा आसानी से रिटर्न फाइल करने के लिए लाया गया था। लेकिन यह पोर्टल पिछले कुछ समय से ठीक है काम कर रहा। इससे परेशान होकर लोग सोशल मीडिया के सहारे फेस की तमाम मुश्किलों के बारे में बात कर रहे है।

Read more: डेडलाइन के भीतर करें ITR फाइल....नहीं तो पड़ेगा महंगा

इन सभी बातों का ख्याल रखते हुए आयकर विभाग रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि को बढ़ाने की सोच रहा हैं।

# वित्त मंत्री मिलेगी इंफोसिस CEO से - लोगों द्वारा इनकम टैक्स रिटर्न के नए वेब पोर्टल पर फेस की गई तमाम मुश्किलों के बारे में बात करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इंफोसिस कंपनी की सीईओ सलील पारेख से बात करने के लिए सोमवार को मुलाकात करेंगी। आयकर विभाग को उम्मीद है कि लोगों द्वारा फेस की गई तमाम तकनीकी मुश्किलें जल्दी ही ठीक कर दी जायेगी। बता दे कि अभी लोगों को जिस सबसे बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है वह है वेब पोर्टल द्वारा लिया गया है लंबा वक्त, बावजूद इसके रिटर्न को फाइनल सबमिट करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते लोग इनकम टैक्स रिटर्न भरने में असहाय साबित हो रहे हैं। गौरतलब है कि आयकर विभाग जल्दी ही नई इनकम टैक्स रिटर्न की अंतिम तिथि की घोषणा कर सकता है।

Read more:-ऑनलाइन पेमेंट के लिए CVV से नहीं चलेगा काम, रखना होगा कार्ड नम्बर भी याद

Braj mohan Jangid
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned