scriptMall operators are moving towards smaller cities | छोटे शहरों की ओर बढ़ रहे हैं मॉल संचालक, नए स्टोर में 25% हो सकती है बढ़ोतरी | Patrika News

छोटे शहरों की ओर बढ़ रहे हैं मॉल संचालक, नए स्टोर में 25% हो सकती है बढ़ोतरी

Mall: मॉल संचालक अब ग्राहकों से भरे छोटे शहरों की ओर बढ़ रहे हैं, उनका मानना है कि छोटे शहरों में मॉल की मांग ज्यादा है। अंतरराष्ट्रीय संपत्ति सलाहकार के अनुसार भारत में नए स्टोर के उद्घाटन की दर 25% तक बढ़ सकती है।

 

Published: June 23, 2022 12:56:00 pm

Mall: अगर आप मैट्रो सिटी की तरह छोटे शहरों में भी कई मॉल्स में शापिंग का मजा उठाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। मॉल संचालक नए स्टोर खोलने के लिए टियर -2 शहरों की ओर बढ़ रहे हैं। फीनिक्स मॉल के अध्यक्ष राजेंद्र कालकर ने कहा कि कई ब्रांडों ने महसूस किया है कि छोटे शहरों में ग्राहक ज्यादा हैं इसलिए हम वहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि फीनिक्स मुंबई, पुणे, बेंगलुरु में आधा दर्जन से अधिक मॉल्स संचालित कर रही है। हम इस साल अपना मॉल अहमदाबाद के साथ ही इंदौर में खोल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छोटे शहरों में मॉल्स की कॉफी मांग है।
mall-operators-are-moving-towards-smaller-cities.jpg
Mall operators are moving towards smaller cities, there may be an increase of 25% in new stores
अंतरराष्ट्रीय संपत्ति सलाहकार सीबीआरई (CBRE) ने कहा कि इस साल कोरोना के पूर्व की तुलना में भारत में ऊंची सड़कों और मॉल्स में बढ़ोतरी की उम्मीद है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2022 में नए स्टोर के उद्घाटन में साल-दर-साल 25% की बढ़ोतरी हो सकती है।

प्रयागराज और वाराणसी जैसे शहरों में मॉल्स बनाने की बना रहे हैं योजना
लुलु ग्रुप इंडिया के डायरेक्टर शिबू फिलिप्स ने कहा कि बढ़ती डिस्पोजेबल आय और एक्सपोजर ने देश में मॉल के विकाश को बढ़ावा दिया है। इसने टियर -2 और टीयर -3 शहरों में मॉल्स बनने को प्रेरित किया है। शिबू फिलिप्स ने आगे कहा कि हमने प्रमुख उपभोक्ताओं में बदलाव के कारण लखनऊ के साथ देश के उत्तरी खुदरा मार्केट में प्रवेश करने को चुना है। हम जल्द ही निकट भविष्य में प्रयागराज और वाराणसी जैसे शहरों में मॉल्स बनाने के बारे में योजना बना रहे हैं।
 

सप्ताह के आखिरी दिनों में 20-25% बढ़ी खरीदारी

रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के आकड़ो के अनुसार 2019 की तुलना में अब सप्ताह के आखिरी दिनों में 20-25% खरीदारी बढ़ी है। कोविड के पहले की तुलना में मॉल्स में अधिक भीड़ देखने को मिल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.