scriptBMW की लग्ज़री सेडान M3 CS का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, शानदार फीचर्स वाली इस कार की बनेगी सिर्फ 1,000 यूनिट्स | BMW M3 CS Limited Edition launched, only 1000 units to be manufactured | Patrika News
ऑटोमोबाइल

BMW की लग्ज़री सेडान M3 CS का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, शानदार फीचर्स वाली इस कार की बनेगी सिर्फ 1,000 यूनिट्स

BMW’s New Limited Edition Car: बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई लग्ज़री कार एम3 सीएस का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दी है। कंपनी इस लग्ज़री सेडान की सिर्फ लिमिटेड यूनिट्स ही मैन्युफैक्चर करेगी। ऐसे में कार लवर्स के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है।

नई दिल्लीJan 25, 2023 / 05:50 pm

Tanay Mishra

bmw_m3_cs_limited_edition.jpg

BMW M3 CS Limited Edition

जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) की पूरी दुनिया में धूम है। बीएमडब्ल्यू की लग्ज़री गाड़ियों का क्रेज़ भारत समेत दुनिया के सभी देशों में है। इन लग्ज़री गाड़ियों के दीवानों की दुनियाभर में कोई कमी नहीं है। कंपनी ने अपनी नई और शानदार लग्ज़री सेडान कार बीएमडब्ल्यू एम3 सीएस लिमिटेड एडिशन (BMW M3 CS Limited Edition) को लॉन्च कर दिया है। इस लग्ज़री सेडान कार के लॉन्च के साथ कंपनी अपने लाइनअप को और भी एक्सटेंड कर रही है।

सिर्फ 1,000 यूनिट्स होगी मैन्युफैक्चर

BMW M3 CS Limited Edition की सिर्फ 1,000 यूनिट्स ही मैन्युफैक्चर की जाएगी। कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी शेयर की।

कहाँ किया गया लॉन्च?

BMW M3 CS Limited Edition को फिलहाल अमरीका (United States of America) में लॉन्च किया गया है। भारत (India) में इसकी अवेलिबिलिटी की बात करें, तो इस लग्ज़री सेडान कार के कुछ मॉडल्स की सेल भारत में भी होगी। साथ ही कुछ अन्य देशों में भी इसके कुछ मॉडल्स की सेल होगी।

bmw_m3_cs_limited_edition_launched.jpg


यह भी पढ़ें

Mahindra Bolero Neo का लिमिटेड एडिशन हुआ देश में लॉन्च, मिलेंगे अपग्रेडेड फीचर्स और कीमत होगी इतनी

डिज़ाइन

कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन लग्ज़री सेडान कार की डिज़ाइन को स्टैंडर्ड वैरिएंट से ज़्यादा कुछ अलग डिज़ाइन नहीं किया है। कंपनी ने इस कार में लंबे बोनट, बड़ी किडनी ग्रिल, चौड़े एयर डैम, फ्रंट एयर स्प्लिटर, स्लोपिंग रूफलाइन का इस्तेमाल किया है। साथ ही येलो कलर के DRLs LED हेडलैम्प्स और रैप-अराउंड LED टेललैम्प्स भी इस लग्ज़री सेडान कार में देखने को मिलते हैं। कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन लग्ज़री सेडान कार में मिक्स्ड मेटल से तैयार किए गए स्पेशल हल्के फोर्ज्ड M अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो बीएमडब्ल्यू एम3 सीएस लिमिटेड एडिशन में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, पार्किंग सेंसर्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, ESP, EBD, हिल होल्ड कंट्रोल, आटोमेटिक क्लाइमेट ज़ोन, मल्टीपल एयरबैग्स और दूसरे कई शानदार और एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें

Republic Day के अवसर पर देश में पेश होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का SUV, जानिए क्या है खास



इंजन और गियरबॉक्स

बीएमडब्ल्यू की इस लग्ज़री सेडान कार में 3.0 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इससे कार को 543 bhp पावर और 650 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस लग्ज़री कार में 8-स्पीड M स्टेपट्रॉनिक गियरबॉक्स भी मिलता है। बीएमडब्ल्यू की इस कार की टॉप स्पीड 313 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड सिर्फ 3.4 सेकंड्स में पकड़ सकती है।

कब से और कितने रुपये में खरीदी जा सकेगी?

बीएमडब्ल्यू एम3 सीएस लिमिटेड एडिशन को लिमिटेड मार्केट्स में मार्च से खरीदा जा सकेगा। इसे खरीदने के लिए 118,700 अमरीकी डॉलर्स खर्च करने पडेंगे, जिसकी भारतीय करेंसी में वैल्यू करीब 96.78 लाख रुपये है। भारत में इस लग्ज़री सेडान कार को खरीदने के लिए इस कीमत में कुछ इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

Driving Licence बनवाना हुआ अब और भी आसान, रखें इन बातों का ध्यान

Home / Automobile / BMW की लग्ज़री सेडान M3 CS का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, शानदार फीचर्स वाली इस कार की बनेगी सिर्फ 1,000 यूनिट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो