scriptMaruti Alto : देश की सबसे सस्ती कार हो गई और भी महंगी, चुकानी होगी अब इतनी कीमत | Maruti Suzuki Alto Cheapest Car gets expensive New Price List | Patrika News
कार

Maruti Alto : देश की सबसे सस्ती कार हो गई और भी महंगी, चुकानी होगी अब इतनी कीमत

Maruti Suzuki Alto की शुरुआती कीमत में 10,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। हालांकि, कंपनी ने कीमत में इजाफे के अलावा इस कार में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी का कहना है कि, कच्चे माल की कीमत में आई उछाल के कारण वाहनों की लागत मूल्य बढ़ गई है।

Jan 17, 2022 / 03:02 pm

Ashwin Tiwary

maruti_suzuki_alto_800-amp.jpg

Maruti Suzuki Alto

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने बीते दिनों अपने व्हीकल पोर्टफोलियो की कीमतों को अपडेट किया है, जिसके बाद देश की सबसे सस्ती कार Maruti Alto भी अब महंगी हो गई है। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में 1.7% तक का इजाफा किया है, जो कि अलग-अलग वेरिएंट पर उनकी कीमतों के अनुसार भिन्न प्रभाव डालते हैं। मारुति सुजुकी ऑल्टो की शुरुआती कीमत में तकरीबन 10,000 रुपये तक का अंतर देखने को मिला है।


अब तक इस कार की शुरुआती कीमत 3.15 लाख रुपये से शुरू होती थी, लेकिन इस इजाफे के बाद अब Alto की कीमत 3.25 लाख रुपये से शुरू होती है। कीमत में बढोत्तरी के बावजूद ये देश की सबसे सस्ती कार बनी हुई है। कंपनी जल्द ही बाजार में इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, हाल ही में इसे अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

Maruti Alto के सभी वेरिएंट की नई कीमतें:

वेरिएंट्सकीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
Alto STD3.25 लाख रुपये
Alto LXI3.94 लाख रुपये
Alto LXI (O)4.00 लाख रुपये
Alto VXI4.20 लाख रुपये
Alto VXI +4.33 लाख रुपये
Alto LXI (CNG)4.89 लाख रुपये
Alto LXI (CNG O)4.95 लाख रुपये


मारुति सुजुकी अपनी आने वाली नई ऑल्टो को नए इंजन विकल्प के साथ पेश कर सकती है। मौजूदा मॉडल में कंपनी 796cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल करती है। ऐसा माना जा रहा है कि नई Alto को 1.2 लीटर की क्षमता के डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने अपनी हालिया लॉन्च Celerio में भी किया था। जल्द ही इसके सीएनजी वेरिएंट को भी बाजार में उतारा जाएगा।

यह भी पढें: देश में धूम मचाने आ रही हैं Hyundai की ये पांच कारें, कीमत बस इतनी

Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन टेस्टिंग मॉडल को देखकर कहा जा सकता है कि, इसमें नए डिज़ाइन किए गए
ग्रिल सेक्शन, नए हेडलैम्प्स और बम्पर, ट्वीक्ड बोनट स्ट्रक्चर, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, अपडेटेड फॉग लैंप हाउसिंग, चौड़े सेंट्रल एयर इनलेट इत्यादि भी मिलेगा। अन्य एक्स्टीरियर हाइलाइट्स में रेस्टाइल टेलगेट, नए LED टेल लैंप और व्हील, अपडेटेड रियर बम्पर शामिल हैं। कंपनी ने इसी साल बाजार में पेश करेगी। नए अपडेट के साथ ही इसकी कीमत में भी इजाफा हो सकता है।

Home / Automobile / Car / Maruti Alto : देश की सबसे सस्ती कार हो गई और भी महंगी, चुकानी होगी अब इतनी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो