scriptसस्ती SUV से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक, Hyundai जल्द देश में लॉन्च करेगी ये 5 गाड़ियां | New Hyundai Cars Launching In India In 2022, From Casper To Budget EV | Patrika News

सस्ती SUV से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक, Hyundai जल्द देश में लॉन्च करेगी ये 5 गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2022 09:53:56 am

Submitted by:

Tanay Mishra

New Hyundai Cars Launching In India In 2022: हुंडई इस साल कई नई और शानदार गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ भारत में धूम मचाने के लिए तैयार है।

hyundai-tucson-new-gen.jpg

New Hyundai Cars Launching In India In 2022

साउथ कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) की 2022 में भारत के लिए बड़े प्लान्स हैं। कंपनी इस साल कई नई और शानदार गाड़ियां भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें सस्ती एसयूवी से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक शामिल हैं। हुंडई इन नई गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।


आइए नज़र डालते है हुंडई की इस साल भारत में लॉन्च होने वाली 5 गाड़ियों पर।

Hyundai Casper

hyundai-casper.jpg


हुंडई की इस साल देश में लॉन्च होने वाली गाड़ियों में माइक्रो एसयूवी कैस्पर का नाम भी शामिल है। 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई शानदार फीचर्स इस कार में देखने को मिलेंगे। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस भी इस कार में उपलब्ध होंगे।

Hyundai Tucson New-Generation

hyundai_tucson_2022.jpg


हुंडई इसी साल अपनी नेक्स्ट-जनरेशन एसयूवी ट्यूसॉन को भी भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में इस कार को बिना किसी कैमोफ्लाज कवर के देश में देखा गया है। इस नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में पिछले मॉडल से अपडेटेड डिज़ाइन देखने को मिलती है। साथ ही रियर बम्पर, इंटीग्रेटेड पार्किंग लाइट्स, फॉक्स डिफ्यूसर और फॉक्स बैश प्लेट भी नए डिज़ाइन के साथ इस कार में देखने को मिलती है। इस कार में स्पोर्टी कट अलॉय व्हील्स, बड़ा फ्रंट ग्रिल, बड़ा फ्रंट बम्पर, LED DRL हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स भी इस कार में देखने को मिलते हैं। इस कार में अपडेटेड इंटीरियर डिज़ाइन भी देखने को मिलेगा। साथ ही 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, Apple CarPlay, Android Auto, वायरलैस स्मार्टफोन चार्जर, पैनोरैमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस नेक्स्ट-जनरेशन एसयूवी में देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें – हाईवे पर ड्राइविंग के समय एक छोटी सी चूक पड़ेगी भारी! जान लें ये 10 ज़रूरी नियम

Hyundai Ioniq 5

hyundai_ioniq_5.png


हुंडई की इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को कुछ समय पहले ही ऑल-इलेक्ट्रिक Ioniq 5 को गुरुग्राम में हुंडई के नए मुख्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान पेश किया गया था। इसे इस साल देश में लॉन्च किया जाएगा। यह एक एक फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर SUV है। हुंडई के अनुसार Ioniq 5 की बाहरी डिज़ाइन कंपनी की पहली मास-मार्केट कार Pony से प्रेरित है। एडवांस्ड एलईडी हेडलाइट्स, क्वाड डीआरएल, एलईडी रियर लाइट्स के साथ ही इनर केबिन में 12.25 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,हुंडई बोस साउंड सिस्टम, डुअल-ज़ोन तापमान नियंत्रण, हैंड्स-फ़्री टेलगेट, 360-डिग्री कैमरा, 7 एयरबैग्स जैसे फीचर्स इस कार में देखने को मिलेंगे। साथ ही यह इलेक्ट्रिक कार 58kWh और 72.6kWh के 2 बैट्री पैक्स के साथ उपलब्ध होगी।

Hyundai Stargazer

stargazer.jpg


हुंडई इस साल देश में एक नई MPV कार स्टारगेज़र भी लॉन्च करने वाली है। इसे प्रोजेक्ट KS के नाम से भी जाना जा रहा है। कुछ समय पहले ही इस कार को इंडोनेशिया में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Hyundai Budget Electric Car

hyundai_budget_ev.jpg


हुंडई ने कुछ समय पहले ही घोषणा की थी कि कंपनी आने वाले सालों में 6 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारत में लॉन्च करेगी। इनमें से एक Ioniq 5 होगी, जो इसी साल लॉन्च होगी। इसके अलावा कंपनी इस साल एक बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कार भी देश में लॉन्च करेगी। यह हुंडई वेन्यू का इलेक्ट्रिक वर्ज़न भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें – स्टील ट्रेडिंग से लेकर गाड़ियां बनाने तक का सफर! जानिए Muhammad से Mahindra बनने की दिलचस्प कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो