scriptCreta को टक्कर देगी Maruti की ये नई SUV, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें सबकुछ | maruti suzuki will launch big suv against Creta | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Creta को टक्कर देगी Maruti की ये नई SUV, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें सबकुछ

इसमें नया 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और इन-हाउस डिवेलप किया गया नया 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा।

नई दिल्लीJan 08, 2019 / 09:30 am

Pragati Bajpai

creta

Creta को टक्कर देगी Maruti की ये नई SUV, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें सबकुछ

नई दिल्ली : भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में Hyundai और Maruti में सीधे कंपटीशन होता है। फिर चाहें छोटी कार हो बड़ी suv , लगभग हर सेगमेंट में दोनों कंपनियों के पास एक-दूसरे के टक्कर में प्रॉडक्ट हैं। लेकिन मिड साइड suv में ऐसा नहीं है। मारुति के पास अभी तक Hyundai Creta की टक्कर में कोई भी डायरेक्ट प्रॉडक्ट नहीं है। लेकिन अब मारुति, ह्यूंदै की इस एसयूवी को टक्कर देने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो मारुति अब विटारा ब्रेजा से बड़ी suv लाकर hyundai की creta को टक्कर देगी। मारुति की यह नई एसयूवी नेक्स्ट जनरेशन विटारा ब्रेजा पर आधारित हो सकती है। यह करीब 4.3-मीटर लंबी होगी। मारुति इस एसयूवी को बॉक्सी और मस्क्युलर शेप में उतारेगी, जिसका लुक अग्रेसिव होगा।

कंपनी इसे मार्केट में उतारने के लिए कंपनी भारत और जापान दोनों जगह चर्चा कर रही है। खबरों की मानें तो मारुति अपनी ये एसयूवी दो इंजन ऑप्शन में लाने का प्लान कर रही है। इसमें नया 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और इन-हाउस डिवेलप किया गया नया 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा। ये इंजन BS-VI एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल होंगे।

car insurance से जुड़ी ये बातें जानना है बेहद जरूरी, कितनी बातें जानते हैं आप

मारुति यह धाकड़ एसयूवी साल 2020 के मिड तक लॉन्च कर सकती है। मारुति अपनी इस नई एसयूवी को लेटेस्ट और एसयूवी सेगमेंट में पॉप्युलर फीचर्स के साथ पेश करेगी। इसे कंपनी के प्रीमियम शोरूम नेक्सा से बेचे जाने की संभावना है। क्रेटा के अलावा इसे टाटा हैरियर और एमजी मोटर्स व किआ की आने वाली एसयूवी से भी टक्कर मिलेगी।

Home / Automobile / Creta को टक्कर देगी Maruti की ये नई SUV, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें सबकुछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो