scriptNew Hyundai Creta Facelift Unveiled, check top changes in 5 points | Hyundai Creta का नया अवतार हुआ पेश, 5 पॉइंट्स में समझें कितनी बदल गई SUV | Patrika News

Hyundai Creta का नया अवतार हुआ पेश, 5 पॉइंट्स में समझें कितनी बदल गई SUV

New 2022 Hyundai Creta: हाल ही में हुंडई क्रेटा के 2022 एडिशन की पहली झलक इंडोनेशिया के एक ऑटो शो में देखने को मिली। इस शो में क्रेटा 2022 फेसलिफ्ट मॉडल पेश किया गया।

नई दिल्ली

Published: November 13, 2021 02:37:52 pm

नई दिल्ली। हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) के 2022 फेसलिफ्ट एडिशन की पहली झलक हाल ही में इंडोनेशिया में आयोजित गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS) में पेश की गई। क्रेटा के इस नए एडिशन की डिज़ाइन और इंटीरियर इसके पिछले मॉडल से अलग और बेहतर है। इस नए एडिशन SUV में ऐसे कई बदलाव किए गए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से अलग बनाते है। भारत में यह कार 2022 के दूसरे हाफ में लॉन्च हो सकती है। आइए एक नज़र डालते है कंपनी द्वारा क्रेटा के 2022 एडिशन में किए गए इन्हीं 5 बदलावों पर।
screenshot_2021-11-13_2022_hyundai_creta.png
New 2022 Hyundai Creta
1. एक्सटीरियर

क्रेटा के नए एडिशन में सेंशुअस स्पोर्टीनेस डिजाइन देखने को मिलेगी। कंपनी की तरफ से इसका फ्रंट एन्ड काफी हद तक इसके पिछले मॉडल की तरफ ही डिज़ाइन किया गया है। साथ ही नए एडिशन के एक्सटीरियर में पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न ग्रिल, नए एलईडी हेडलैंप, स्लिमर एयर इनलेट के साथ बम्पर, सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट, नए डिज़ाइन के फॉग लैंप, डुअल टोन अलॉय व्हील्स का भी इस्तेमाल किया गया है। नई क्रेटा के एलईडी टेल-लैंप्स में कनेक्टिंग स्ट्रिप नहीं दी गई है।
screenshot_2021-11-13_hyundai_creta_2022.png
यह भी पढ़ें

महिंद्रा XUV500 का प्रोडक्‍शन हुआ बंद, जानिए कारण

2. इंटीरियर

नई क्रेटा 2022 एडिशन के इंटीरियर में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी की तरफ से इस एसयूवी में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स, नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360 डिग्री कैमरा, कार ट्रैकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

भारत में लॉन्च हुई पोर्श की पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, 484Km की ड्राइविंग रेंज और सिर्फ 20 मिनट में होगी चार्ज

3. इंजन और गियरबॉक्स

क्रेटा 2022 एडिशन में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 115bhp पावर और 143.8Nm टॉर्क जनरेट करेगा। 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्रांसमिशन ऑप्शंस पिछले मॉडल की तरह ऑटोमैटिक और मैनुअल होंगे।
यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki Celerio नेक्स्ट जनरेशन का कौनसा वेरिएंट होगा आपके बजट में फिट, कीमत और फीचर्स के साथ जानें डिटेल्स

4. सेफ्टी फीचर्स

क्रेटा 2022 एडिशन में सेफ्टी के लिए पिछले मॉडल से बेहतर और एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। हुंडई स्मार्ट सेंस, फॉरवर्ड कोलिशन अवॉइडेन्स असिस्ट, लेन फॉलोइंग असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट कोलिशन अवॉइडेन्स असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक कोलिशन अवॉइडेन्स असिस्ट, रियर व्यू मॉनीटर और 6-एयरबैग सिस्टम इस कार को सेफ्टी के नज़रिए से पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं।
screenshot_2021-11-13_highlights_hyundai_creta_2022_suv.png
यह भी पढ़ें

नई Volvo XC90 हुई भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

5. कीमत

क्रेटा के 2022 एडिशन की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है। वर्तमान में एसयूवी की भारत में कीमत 10.16 लाख रुपये से 17.87 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में नया मॉडल अपेक्षकृत कुछ महंगा हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारकर्नाटक: शनिवार व रविवार को भी खुलेंगे बाजार लेकिन एक शर्त हैIND vs SA: मायूस विराट कोहली के चेहरे पर आई खुशी, ऋषभ पंत का सिक्स देखकर करने लगे डांसतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.