BYD कंपनी ने भारत में रखा कदम, लॉन्च की 300 किलोमीटर माइलेज वाली ये MPV

इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट में 2 नई गाड़ियों की एंट्री हुई है। ये गाड़ियां कई लिहाज से खास है । दरअसल जिस चार्जिंग की सबसे ज्यादा फिक्र होती है वही इस कार की खासियत है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 07 Sep 2019, 01:06 PM IST

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों में से एक BYDकी सहायक कंपनी BYD india ने भारत में नए इलेक्ट्रिक वाहन करने के साथ एंट्री की है।

कंपनी ने बीवायडी टी3 इलेक्ट्रिक एमपीवी व बीवायडी टी3 इलेक्ट्रिक मिनीवैन को लॉन्च किया है। ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां कई मायनों में खास है लेकिन बात अगर करें इनकी बैटरी की तो दोनों इलेक्ट्रिक वाहन की बैटरी को स्टैंडर्ड डीसी चार्जर से चार्ज किया जा सकता है, इसके अलावा स्टैंडर्ड एसी चार्जर भी इसे चार्ज करने में सक्षम हैं। दोनों ही वाहन सिर्फ 1.5 घंटे में पूर्ण चार्ज हो जाती है।

2019 BMW 7-Series हो सकती है सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली लग्जरी सेडान

वहीं माइलेज की बात करें तो ये गाड़ियां एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किमी तक पहुंच जाएंगी। वहीं फीचर्स की बात करें तो दोनों ही इलेक्ट्रिक वाहन कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, म्यूजिक सिस्टम ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ, रिवर्स पार्किंग सेंसर तथा कैमरा जैसे फीचर्स से लैस हैं । टी3 एमपीवी व टी3 मिनीवैन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप से लगाए गए है।

जल्द लॉन्च होगा bs-6 इंजन वाला honda activa 125, इन खूबियों से होगा लैस

byd_t3_launch_india.jpg

सिक्योरिटी के लिए इन गाड़ियों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक ओवरराइड सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग सिस्टम दिए गए है।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी ने इस बैटरी की कैपासिटी तो बता दी लेकिन बैटरपी और दोनों गाड़ियों की कीमत के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है।

इस इलेक्ट्रिक कार में रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, कंट्रोलर एरिया नेटवर्क के साथ जो कि स्मार्ट मैनेजमेंट व मेंटेंनेस प्रदान करता है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned