scriptTesla को टक्कर देने आ रही है Lucid Air, सिंगल चार्जिंग में चलती है 832 km | lucid motors will launch longest range electric car to compete tesla | Patrika News

Tesla को टक्कर देने आ रही है Lucid Air, सिंगल चार्जिंग में चलती है 832 km

Published: Aug 17, 2020 12:37:26 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Lucid Motors (ल्यूसिड मोटर्स) । दरअसल Lucid Motors, Lucid Air नाम की एक ऐसी कार लाने की तैयारी में है जिसकी रेंज के मामले में अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की कार से बहुत ज्यादा होगी।

lucid car

lucid car

नई दिल्ली : Tesla की कार मार्केट में काफी चर्चा में है लेकिन अब एक अमेरिकन स्टार्ट अप कंपनी ने टेस्ला को टक्कर देने की ठानी है। हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Lucid Motors (ल्यूसिड मोटर्स) । दरअसल Lucid Motors, Lucid Air नाम की एक ऐसी कार लाने की तैयारी में है जिसकी रेंज के मामले में अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार ( electric cars ) कंपनी टेस्ला की कार ( tesla ) से बहुत ज्यादा होगी।

आनंद महिन्द्रा हुए Mahindra Thar के दीवाने, शेयर की SUV की तस्वीरें आप भी देखें

2021 में शुरू होगी बिक्री – कंपनी का दावा है कि Lucid Air की बिक्री की शुरुआत वर्ष 2021 में हो सकती है। कैलिफोर्निया की 170वीं फाउंडिंग ऐनिवर्सरी के मौके पर 9 सितंबर 2020 को पेश किया जाएगा। वहीं इस कार की रेंज की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान Lucid Air 517 मील (832 किलोमीटर) तक तय कर चुकी है। कंपनी कर सकती है।

आपको मालूम हो कि टेस्ला ने जून में कहा कि उसकी नई कार Model S Long Range Plus (मॉडल एस लॉन्ग रेंज प्लस) अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी द्वारा प्रमाणित पहला वाहन है जिसकी ड्राइविंग रेंज 400 मील से ज्यादा है।

इससे साफ है कि Lucid Air की रेंज ( Lucid Air Range ) Tesla के टॉप मॉडल कारों से कहीं ज्यादा होगी। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक कार Lucid Air 2.5 सेकंड से भी कम समय में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 200 मील प्रति घंटे से ज्यादा है। Lucid कई सालों से इस कार पर काम कर रही है।

Lucid air की कीमत– Lucid Air की शुरुआत में कीमत ( Lucid Air Price ) 100,000 डॉलर (लगभग 75 लाख रुपये) होगी। Tesla Model S (टेस्ला मॉडल एस) सेडान कार की कीमत लगभग 75,000 डॉलर (लगभग 56 लाख रुपये) से शुरू होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो