scriptBS6 नॉर्म्स लागू होने से पहले ही Maruti ने बेची 5 लाख कारें | maruti sold 5 lakh bs6 engine cars till now | Patrika News

BS6 नॉर्म्स लागू होने से पहले ही Maruti ने बेची 5 लाख कारें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 03:50:03 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कंपनी अब तक 5 लाख अपग्रेडेड कार बेच चुकी है। आपको बता दें कि ये आंकड़े इसीलिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं क्योंकि आजकल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रही है।

maruti cars

maruti cars

नई दिल्ली: अप्रैल 2020 से नए उत्सर्जन नियम लागू होने वाले हैं और इसकी चलते कंपनियां अपनी कारों को अपग्रेड करने में लगी हैं । बाकी कंपनियों की तरह मारुति ने भी अपनी कई कारों को अपग्रेड किया है। Maruti का कहना है कि कंपनी ने इन नियमों के लागू होने से पहले ही अपग्रेडेड कारों को बेटने में बड़ी सफलता पाई है। कंपनी अब तक 5 लाख अपग्रेडेड कार बेच चुकी है। आपको बता दें कि ये आंकड़े इसीलिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं क्योंकि आजकल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रही है। मारुति सुजुकी (एमएसआई) ने बयान में कहा कि कंपनी अभी BS-VI पेट्रोल इंजन वाले 10 मॉडल की पेशकश कर रही है।

अप्रैल 2020 से सिर्फ BS-VI कारों की बिक्री होगी । नियम को देखते हुए कंपनियां अपना BS-IV स्टॉक निकाल रही हैं ताकि मार्च आखिर तक यह खत्म हो जाए।

सामने आया Maruti Suzuki Futuro-E electric SUV का टीज़र, जल्द देगी भारत में दस्तक

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची अयुकावा ने कहा कि हमने अपने लोकप्रिय मॉडलों में BS-VI अनुरूप इंजन को पहले ही पेश कर दिया। और इनकी अच्छी बिक्री भारत में नए इंजन और तकनीकों की वृद्धि की क्षमता को दर्शाती है।

अप्रैल 2019 में पेश हुई पहली BS-VI कार-

आपको मालूम हो कि कंपनी अब तक कंपनी Alto, Eeco, S-Presso, Celerio, WagonR, Swift, Baleno, Dzire, Ertiga और XL6 में BS-VI पेट्रोल इंजन दे रही है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने अपनी पहली BS-VI इंजन वाली कार अप्रैल 2019 में पेश की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो