scriptCiaz, Ertiga, XL6 में आई खराबी, Maruti ने वापस मंगाई 63 हजार से ज्यादा गाड़ियां | Maruti Suzuki recalls 63,493 units of Ciaz, Ertiga, XL6 | Patrika News

Ciaz, Ertiga, XL6 में आई खराबी, Maruti ने वापस मंगाई 63 हजार से ज्यादा गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2019 03:54:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इन गाड़ियों में मोटर जेनरेटर यूनिट (MGU) में कुछ खामियां पाई गई हैं। Ciaz, Ertiga और XL6 में यह पार्ट लगा होता है। जिनके चलते इन गाड़ियों को वापस बुलाया जा रहा है।

maruti xl6

maruti xl6

नई दिल्ली: पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti ने खराबी की वजह से अपनी आइकॉनिक कारों Ciaz, Ertiga और XL6 की 63,493 यूनिट्स को वापस मंगवाया है।कंपनी का कहना है कि ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और एक जिम्मेदार कॉरपोरेट होने के नाते उन्होंने ये कदम उठाया है। कंपनी ने इसके लिए बाकायदा प्रेस रिलीज जारी की है।

आपको बता दें कि रीकॉल की हुई गाड़ियां इसी साल जनवरी से नवंबर के बीच बनी हुई है। और इन गाड़ियों में मोटर जेनरेटर यूनिट (MGU) में कुछ खामियां पाई गई हैं। Ciaz, Ertiga और XL6 में यह पार्ट लगा होता है। जिनके चलते इन गाड़ियों को वापस बुलाया जा रहा है।

16,409 Hyundai कारों में आई खराबी, जानें कौन-कौन सी कारें हैं इसमें शामिल

ciaz.jpg

मुफ्त में ठीक की जाएगी गाड़ियां-

अगर आपकी गाड़ी भी इनमें से कोई है और इस टाइम के दौरान मैनुफैक्चर हुई है तो आप भी अपने डीलर से संपर्क कर सकते हैं । आपको बता दें कि इसके लिए कस्टमर्स स्वैच्छिक आधार पर अपने डीलर से संपर्क कर सकते हैं और फिलहाल मारुति का कहना है कि इन पार्ट्स को बिल्कुल मुफ्त में बदला जाएगा। इसके अलावा ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर चैसिस नंबर डाल कर जानकारी ले सकते हैं। ये प्रक्रिया 6 दिसंबर यानि आज से शुरू हो रही है।

Honda ने वापस मंगाए 50,034 टू-व्हीलर, वीडियो में देखें क्या है वजह

पहले भी रीकॉल हो चुकी है गाड़ियां-

इससे पहले अगस्त में मारुति 1.0 लीटर वाली 40,618 वैगन आर और मार्च में बलेनो की 3757 यूनिट्स को वापस मंगाया था। है। सिर्फ मारुति ही नहीं बल्कि होंडा, फोर्ड जैसी कंपनियां भी हाल के दिनों में अपनी गाड़ियों को रीकॉल कर चुकी हैँ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो