scriptसामने आया Maruti Suzuki Futuro-E electric SUV का टीज़र, जल्द देगी भारत में दस्तक | Maruti Suzuki Teased Futuro-E electric SUV | Patrika News
कार रिव्‍यूज

सामने आया Maruti Suzuki Futuro-E electric SUV का टीज़र, जल्द देगी भारत में दस्तक

इस ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki भी अपनी Futuro-E electric SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को भी पेश करने जा रही है। ऑटो एक्सपो में 5 फरवरी 2020 से शुरू होने जा रहा है ऐसे में कार कंपनियों ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

Jan 22, 2020 / 11:24 am

Vineet Singh

Futuro-E electric SUV

Futuro-E electric SUV

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2020 ( Auto Expo 2020 ) को शुरू होने में बस कुछ ही हफ़्तों का समय रह गया है। ऐसे में कई सारी दिग्गज कार कंपनियां अपने फ्यूचर मॉडल्स को रिवील करने की तैयारी में है। इस ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki भी अपनी Futuro-E electric SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को भी पेश करने जा रही है। ऑटो एक्सपो में 5 फरवरी 2020 से शुरू होने जा रहा है ऐसे में कार कंपनियों ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

लग्जरी कारों का बड़ा कलेक्शन रखती हैं नम्रता शिरोडकर, साउथ सुपरस्टार से कर चुकी हैं शादी

Maruti Suzuki की ये कॉन्सेप्ट कार कब तक लॉन्च होगी इस बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं क्योंकि अभी इस कार का सिर्फ टीज़र जारी किया गया है। टीज़र देखने के बाद ये कार एक कूप स्टाइल एसयूवी दिखाई दे रही है। ऐसे में इस कार का डिज़ाइन बेहद ही ख़ास हो सकता है।

इस कार की टीजर इमेज में फ्रंट की ओर शार्प हेडलैंप देख सकते हैं और पीछे की तरफ दिखने वाला टेल लैंप भी दिया गया है जो कार को काफी अच्छा लुक देगा। कंपनी ऐसे ही नए और शानदार डिजाइन आने वाली पीढ़ी के लिए बनाई जाएगी। साथ ही इस कार कॉन्सेप्ट से Maruti Suzuki के इंडियन ऑटोमोबाइल मार्किट के विजन का पता चलता है।

ग्राहकों को FUTURO-e के इस कांसेप्ट के बारे में बताते हुए Maruti Suzuki के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, सीवी रमन ने कहा, ” FUTURO-e कांसेप्ट के साथ Maruti Suzuki का दावा है कि जल्द ही ऐसी कार बनाई जाएगी जिसे ज्यादा से ज्यादा युवा पसंद करेंगे और इस नई Futuro-e को कंपनी ने आने वाले समय की डिजाइन स्ट्रैटिजी के तौर पर माना जा रहा है, इसमें आपको बेहतरीन लाइटिंग सिस्टम मिलेगा जिससे कम एनर्जी का इस्तेमाल होगा। अभी इस कांसेप्ट की डिटेल्स पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं हैं।”

थोड़े-थोड़े अंतराल पर नई कारें लॉन्च करेगी Kia मोटर्स, जानें क्या है योजना

ज्यादातर कार कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर चुकी हैं और अभी तक Maruti Suzuki ने अभी तक अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च नहीं किया है। ऐसे में कंपनी को अपनी इस इलेक्ट्रिक कार से काफी सारी उम्मीदें हैं। फ्यूचरो-ई से पहले कंपनी भारत में नई WagonR EV को लॉन्च करेगी और इसके रिस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी FUTURO-e को मार्केट में उतारेगी। अभी इस कार के फीचर्स सामने नहीं आए हैं।

Home / Automobile / Car Reviews / सामने आया Maruti Suzuki Futuro-E electric SUV का टीज़र, जल्द देगी भारत में दस्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो