script

भारत में लॉन्च हुई MG ZS EV, प्री बुकिंग करने वालों को मिलेगी 1 लाख की छूट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 02:51:13 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी जो 17 जनवरी को बंद कर दी गई है । खास बात ये है कि जिन लोगों ने इसकी प्री बुकिंग की है उन्हें इसकी खरीद पर 1 लाख रुपए की छूट मिलेगी ।

mg zs ev

mg zs ev

नई दिल्ली: mg hector की सफलता के बाद कंपनी की दूसरी कार का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । अब फाइनली एमजी मोटर्स ने अपनी मच अवेटेड कार MG ZS EV को लॉन्च कर दिया है । कंपनी ने पिछले महीने दिसंबर में इस कार के लिए बुकिंग शुरू की थी।ये कार कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है आपको बता दें कि फिलहाल हर कार निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही है और इस साल लगभग एक दर्जन कारें मार्केट में दस्तक देंगी । चलिए फिलहाल आपको बताते हैं इस कार के बारे में । कंपनी ने आज लॉन्चिंग इवेंट में इस कार की कीमत का खुलासा कर दिया। MG Hector की तरह इस कार को भी भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Mg Motors की ZS EV बनी देश की पहली सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार, वीडियो में देखें पूरी खबर

प्री बुकिंग कराने वालों को मिलेगी छूट- कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी जो 17 जनवरी को बंद कर दी गई है । खास बात ये है कि जिन लोगों ने इसकी प्री बुकिंग की है उन्हें इसकी खरीद पर 1 लाख रुपए की छूट मिलेगी । यानि पहले बुकिंग करने वाले ग्राहक एक्साइट वेरियंट 19,88,000 रुपये में और एक्सक्लूसिव वेरियंट 22,58,000 रुपये में खरीद सकेंगे।

बैट्री और मोटर- जेडएस ईवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जिसे आईपी67 रेटिंग वाले 44.5 किलोवॉट-ऑवर बैटरी पैक से पावर मिलेगी। इसकी पावर 143 पीएस और टॉर्क 353 एनएम है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 8.5 सेकंड का समय लगता है। जेडएस ईवी के साथ कंपनी आपके घर पर 7.4 किलोवॉट-ऑवर का वॉलबॉक्स चार्जर लगाकर देगी, जिससे इसकी बैटरी को चार्ज होने में 6 से 8 घंटे लगेंगे। इसके अलावा कार के साथ एक पोर्टेबल चार्जर भी मिलेगा, जिसे 15ए घरेलू पावर सॉकेट से भी चार्जर कर सकेंगे। इससे कार की बैटरी को चार्ज होने में 16 से 18 घंटा लगेंगे। फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी महज 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

5.29 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई Tata Altroz, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

mg-zs-ev-feature.jpg

2 वेरिएंट्स में पेश होगी कार- ये कार 2 वेरिएंट्स में पेश हुई है । इसके एक्साइट वेरियंट की कीमत 20,88,000 रुपये रखी है। वहीं एक्सक्लूसिव वेरियंट की कीमत 23,58,000 रुपये रखी गई है। कंपनी के अनुसार फुल चार्ज होने के बाद यह कार करीब 340 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी।

इन फीचर्स से होगी लैस- एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम और छह एयरबैग जैसे फीचर्स बेस वेरिएंट से स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं टॉप वेरिएंट एक्सक्लूसिव में पैनोरमिक सनरूफ, पीएम 2.5 एयर फिल्टर, ई-सिम इनेबल आईस्मार्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हीटेड ओआरवीएम, लैदरेट अपहोल्स्ट्री और 6 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

कल लॉन्च होगी MG ZS EV, सिंगल चार्ज में चलेगी 340 किमी

वारंटी- जेडएस ईवी के साथ कंपनी पांच साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी के साथ रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा भी दे रही है। बैटरी पर कंपनी आठ साल या 1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इस इलेक्ट्रिक कार के साथ कंपनी तीन साल का मेंटेनेंस पैकेज भी दे रही है, जिसकी कीमत 7700 रुपये है।

5 शहरों में मिलेगी ये कार- MG ZS EV को पांच शहरों दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, मुंबई, अहमदाबाद और बेंगलुरु में लॉन्च किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो