scriptइन कारों का माइलेज है सबसे ज्यादा कीमत भी है 5 लाख से कम | These Are The Best Mileage Cars | Patrika News
कार रिव्‍यूज

इन कारों का माइलेज है सबसे ज्यादा कीमत भी है 5 लाख से कम

इन कारों में लगा होता है कंपनी फिटेड CNG किट
ये कारें बेहद ही सस्ती कीमत में हो जाती हैं अवेलेबल
पर्यावरण को प्रदूषण नहीं फैलाती हैं ये कार

Nov 21, 2019 / 05:37 pm

Vineet Singh

CNG Cars

CNG Cars

नई दिल्ली: देश में प्रदूषण तेज़ी से बढ़ रहा है ऐसे में सरकारें भी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत कुछ ज्यादा होने की वजह से सीएनजी कारों की बिक्री कहीं ज्यादा हो रही है। आपको बता दें कि मार्केट में ऐसी कई सारी सीएनजी कारें मौजूद हैं जिनकी कीमत काफी कम है ऐसे में आज हम आपको इन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गहरे गड्ढों से आसानी से निकल जाएगी Kia Seltos AWD

Maruti Alto 800 : मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 ( Alto 800 ) ( Maruti Suzuki CNG Cars ) एक किफायती और लो मेंटेनेंस कार है जिसमें आपको CNG का भी विकल्प मिलता है। बता दें कि इस कार में 800 cc इंजन लगा है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 40bhp की पावर के साथ 60Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार को आप महज 2.51 लाख में खरीद सकते हैं। यह कार 30.46km/kg का माइलेज देती है।

R15 और Pulsar को मात दे रही है Xtreme 200S, जानिए कितनी है कीमत

Tata Nano E-max : सस्ती कार की बात करें तो टाटा की नैनो का नाम सबसे पहले आता है, इस कार में CNG किट दिया गया है जिसमें आपको 36 km/kg का माइलेज मिलता है, इस कार को आप लगभग 3 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

लॉन्चिंग से पहले स्पॉट हुई Toyota Vellfire, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

Maruti Wagon R : मारुति की वैगनआर के LXi वेरिएंट में आपको CNG किट मिलता है, बता दें कि इस कार में 998 cc का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। अगर आप इस कार को CNG मोड़ पर चलाते हैं तो ये आपको 26.6 km/kg का माइलेज देती है। इस कार को आप 4.87 रुपये में खरीद सकते हैं।

Maruti Alto K10 : मारुति की आल्टो को भारत में लोग खूब पसंद करते हैं और यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन चुकी है। इस कार में 998cc का पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन CNG मोड में 58bhp की पावर और पेट्रोल मो में 67bhp की पावर जनरेट करता है। इसके अलावा यह CNG मोड में 78Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि पेट्रोल मोड से 12Nm कम है। बता दें कि आप इस कार को 4.14 लाख में खरीद सकते हैं। यह कार 32.26 km/kg का माइलेज देती है।

Home / Automobile / Car Reviews / इन कारों का माइलेज है सबसे ज्यादा कीमत भी है 5 लाख से कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो