scriptमुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कोविड-19 की स्थिति पर मासिक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की | TN CM Palaniswami reviews COVID-19 scenario in the State | Patrika News
चेन्नई

मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कोविड-19 की स्थिति पर मासिक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की

स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन ने बैठक में उन विभिन्न उपायों की जानकारी दी जो ब्रिटेन से आए कुछ लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद किए जा रहे हैं।

चेन्नईDec 28, 2020 / 04:40 pm

PURUSHOTTAM REDDY

TN CM Palaniswami reviews COVID-19 scenario in the State

TN CM Palaniswami reviews COVID-19 scenario in the State

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलनीस्वामी ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सोमवार को सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला कलेक्टरों, स्वास्थ्य विशेषज्ञ समिति और विभिन्न विभागाध्यक्षों के साथ मासिक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।

ब्रिटेन में फैला नया स्ट्रेन
ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की वजह से तमिलनाडु में हडकंप मचा हुआ है। कोरोना के नए स्ट्रेन की खबरों ने लोगों को एक बार फिर से डरा दिया है। मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने बताया कि ब्रिटेन से तमिलनाडु आए लोगों के रिपोर्टस आने बाकी है जिन्हें एनआईवी, पुणे भेजा गया है।

मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद कहा कि माना जा रहा हैै कि ब्रिटेन में आया कोरोना का नया स्टे्रन तमिलनाडु में फैल रहा है, ब्रिटेन से आए 13 लोगों के ब्लड़ सैंपल (नमूने) के रिपोर्ट पुणे से आना बाकी है। उनके रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा उनके सैंपल कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप के है या नहीं। रिपोर्ट के आधार पर उन लोगों का इलाज शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पलनीस्वामी का कहना है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार लोगों ने मास्क पहनना कम कर दिया है जिस वजह से नया स्टे्रन फैल रहा है। जनता सरकार द्वार जारी सभी नियम व गाइडलाइन का पालन करें। घर से बाहर निकलने पर मास्क पहने और


स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन ने बैठक में उन विभिन्न उपायों की जानकारी दी जो ब्रिटेन से आए कुछ लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद किए जा रहे हैं। यह भी बताया गया कि प्रशासन संक्रमण की दूसरी लहर से बचने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ समिति ने मुख्यमंत्री को राज्य में आगामी टीकाकरण के लिए संभावित कार्ययोजना की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने स्कूलों को चरणबद्ध ढंग से फिर खोलने के बारे में भी राय ली। यह बैठक ऐसे समय हुई जब राज्य की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड-19 जांच की जाए।

पोंगल के अवसर पर सरकार की तरफ से दिए जाने वाले उपहारों के वितरण पर भी बैठक में चर्चा हुई।

Home / Chennai / मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कोविड-19 की स्थिति पर मासिक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो