scriptपुलिस ने कुसमा गांव में की छापेमारी, 65 किलोग्राम गांजा के साथ महिला गिरफ्तार | Patrika News
छतरपुर

पुलिस ने कुसमा गांव में की छापेमारी, 65 किलोग्राम गांजा के साथ महिला गिरफ्तार

महाराजपुर थाना इलाके के कुसमा गांव में एक ही परिवार के दो घरों में की गई छापेमारी में 10 लाख कीमत का 65 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। एक महिला आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार भी किया गया है।

छतरपुरJun 12, 2024 / 10:49 am

Dharmendra Singh

police

गिरफ्तार की गई महिला आरोपी

छतरपुर. पुलिस ने नशा का कारोबार करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। महाराजपुर थाना इलाके के कुसमा गांव में एक ही परिवार के दो घरों में की गई छापेमारी में 10 लाख कीमत का 65 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। एक महिला आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार भी किया गया है।

कीमत 10 लाख रुपए आकी गई

पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बताया कि थाना महाराजपुर में ग्राम कुसमा के एक ही परिवार के दो घरो में गांजा अधिक मात्रा में संग्रह होने की सूचना प्राप्त हुई। ग्राम कुसमा में विधिवत रेड कार्यवाही के लिए एक विशेष टीम का गठन किया। एसडीओपी खजुराहो सलिल शर्मा के नेतृत्व में गठित थाना महाराजपुर पुलिस टीम द्वारा ग्राम कुसमा जाकर दबिश दी गई। प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में पुलिस टीम ने कार्रवाई कर श्वेता दीक्षित के घर में भारी मात्रा में अवैध गांजे की दो बोरियां जिसमें खाकी रंग के टेपिंग से बंद एक-एक किलो के 40 पैकेट को जब्त किएगए। आरोपी रजनी दीक्षित घर में अन्य जगह रखे गांजे की दो बोरियों को छिपाते हुए देखी गई, पुलिस टीम द्वारा शीघ्र ही आरोपी रजनी दीक्षित के कब्जे से दो बोरी गांजा जब्त किया गया, जिसमें 25 पैकेट टैपिंग से बंद हालत में पाए गे। एक ही परिवार के दोनों घरों से कुल जब्त गांजा चार बोरी में 65 टैपिंग से बंद पैकेट प्रति पैकेट एक-एक किलोग्राम कुल मात्रा 65 किलोग्राम जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए आकी गई।
आरोपियों की तलाश व विवेचना जारी

उक्त घटना की मुख्य आरोपी रजनी दीक्षित को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। ग्राम कुसमा के राजा भैया दीक्षित ( वर्तमान आरोपी के परिवार का मुखिया) के घर पर वर्ष 2018 में छापामार कार्रवाई में करीब 35 किलोग्राम गांजा एवं तीन चार पहिया वाहन जब्त किए गए गए थे। राजा भैया व उसके पुत्र राममिलन दीक्षित के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी। वर्ष 2020 में रामनरेश दीक्षित पिता राजा भैया के विरुद्ध थाना सोहागपुर जिला शहडोल में गांजा का मुकदमा पंजीबद्ध हुआ था। अब उसी परिवार की श्वेता दीक्षित एवं रजनी दीक्षित के कब्जे से 65 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। उक्त प्रकरण की दूसरी मुख्य आरोपी श्वेता दीक्षित एवं अन्य संबंधित आरोपियों की तलाश व विवेचना कार्यवाही जारी है।

Hindi News/ Chhatarpur / पुलिस ने कुसमा गांव में की छापेमारी, 65 किलोग्राम गांजा के साथ महिला गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो