scriptRajasthan News : रेप करके दुबई भाग गया था आरोपी, राजस्थान पुलिस वहां से भी पकड़ लाई | Patrika News
चुरू

Rajasthan News : रेप करके दुबई भाग गया था आरोपी, राजस्थान पुलिस वहां से भी पकड़ लाई

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने छात्रा का बलात्कार का मोबाइल में वीडियो भी बनाया था। इसके अलावा सोशल मीडिया अकाउंट पर छात्रा के पिता को खत्म करने की धमकी भी दी गई थी। यह चेटिंग और वीडियो अब मोबाइल से हटा दिया गया है।

चुरूMay 16, 2024 / 12:11 pm

जमील खान

Churu News : चूरू. रतनगढ़ इलाके में सामूहिक बलात्कार की शिकार 11वीं छात्रा की जहर खाने से मौत के मामले में चूरू पुलिस एक आरोपी को दुबई से ले आई है। छात्रा के जहर खाने की जानकारी मिलने पर यह आरोपी बस में बैठकर जयपुर चला गया। वहां से तत्काल में टिकट करवा कर दुबई भाग गया। बुधवार तड़के वह वापस आया, लेकिन लुक आउट नोटिस जारी होने के कारण उसे जयपुर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। वहां से थाने लाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अब तक दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, वहीं एक नाबालिग को निरुद्ध कवाया गया है। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि गिरतार आरोपी रतनगढ़ थाना इलाके के पडि़हारा गांव का निवासी मोहसीन पुत्र चांद मोहमद कायमखानी है।
मोबाइल में बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर धमकी
पुलिस (Churu Police) की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने छात्रा का बलात्कार का मोबाइल में वीडियो भी बनाया था। इसके अलावा सोशल मीडिया अकाउंट पर छात्रा के पिता को खत्म करने की धमकी भी दी गई थी। यह चेटिंग और वीडियो अब मोबाइल से हटा दिया गया है। लेकिन पुलिस (Rajasthan Police) ने आरोपी के मोबाइल को जब्त कर लिया है। इसके अलावा छात्रा के सोशल मीडिया एकांउट की भी जांच की जा हरी है। रतनगढ़ थानाधिकारी दिलीप सिंह का कहना है आरोपी के मोबाइल को एफएसएल भेजकर वीडियो व सोशल मीडिया पर की गई चेटिंग को रिकवर करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
Rajasthan Latest News : एलओसी जारी करने से पहले छोड़ा देश
11वीं कक्षा की 17 साल की छात्रा से सामूहिक बलात्कार की वारदात 10 मई को गांव के एक जिम में हुई। 12 को पीडि़ता ने घर में ही जहर खा लिया। परिजन उपचार के लिए छात्रा को बीकानेर लेकर गए, लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मोहसीन लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए था। छात्रा को जब परिजन अस्पताल ले जा रहे थे। उसने तत्काल जगह छोड़ दी। वह बस में बैठकर जयपुर चला गया। वहां से तत्काल में उसने दुबई का टिकट बनवाया और तड़के छह बजे की लाइट से देश छोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज होने के तत्काल बाद आरोपियों का लुकआउट नोटिस जारी करवा दिया था। लेकिन इससे पहले ही वह देश छोड़कर चला गया था।
ग्रामीणों ने बनाया दबाव, पुलिस ने रणनीति
छात्रा की मौत के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर दबाव बनाने के लिए गांव के बाजार बंद कर मौन जुलूस निकाला। साथ ही पुलिस अधीक्षक को बताया कि आरोपी मोहसीन देश छोड़कर दुबई जा सकता है। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने आरोपी मोहसीन को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। जांच में पुलिस को मोहसीन के दुबई जाने की जानकारी मिली। ऐसे में पुलिस ने उसके परिवार पर दबाब बनाया। यह दबाव ही काम आया, जिसके चलते वह दुबई से वापस आने पर मजबूर हुआ और जयपुर एयरपोर्ट पर ही पकड़ा गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी मोहमद जावेद पुत्र अयुम काजी निवासी पडि़हारा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं निरूद्ध किए गए बाल अपचारी को संप्रेषण गृह, चूरू भेज दिया गया है।
20 दिन पहले ही आया था दुबई से आरोपी
मोहसीन करीब चार वर्ष से दुबई में पेंटर का काम कर रहा है। वारदात के करीब 20 दिन पहले ही वह दुबई से यहां आया था। आरोपी जावेद से उसकी पहचान थी। वह उसके साथ जिम जाता था। जिम में वारदात के दौरान वह वहां पर गया था। आरोपी का पिता चांद मोहमद कायमखानी भी पहले दुबई रहता था। हालांकि वह अब फिनिश आ चुका है।

Hindi News/ Churu / Rajasthan News : रेप करके दुबई भाग गया था आरोपी, राजस्थान पुलिस वहां से भी पकड़ लाई

ट्रेंडिंग वीडियो