scriptअंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड पर मिली 243 रनों की बढ़त, लियोन ने लिए पांच विकेट | Australia gets 243 runs lead over New Zealand in final Test | Patrika News

अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड पर मिली 243 रनों की बढ़त, लियोन ने लिए पांच विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2020 09:11:33 am

Submitted by:

Mazkoor

सीरीज के अंतिम टेस्ट में भी न्यूजीलैंड हार की तरफ बढ़ती नजर आ रही है। उनकी ओर से किसी भी बल्लेबाज ने विकेट पर रुकने का साहस नहीं दिखाया।

nathan_lyon.jpg

नाथन लियोन

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ चल रहे सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन 243 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशैन के शानदार 215 रनों की मदद से पहली पारी में 454 रन बनाए थे और फिर नाथन लियोन के पांच विकेट की मदद से न्यूजीलैंड को पहली पारी 251 रन समेट दिया। इसके बाद तीसरे दिन स्टम्प्स तक उसने बिना कोई नुकसान के 40 रन बना लिए हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक डेविड वार्नर 23 और जो बर्न्‍स 16 रनों पर नाबाद हैं।

अब बीसीसीआई देगा खिलाड़ियों की पत्नियों को साथ रहने की इजाजत, पहले कप्तान लेता था फैसला

कोई भी कीवी बल्लेबाज नहीं बना सका बड़ा स्कोर

न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन बिना कोई विकेट खोए 63 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाबाद बल्लेबाज टॉम लाथम (26) और टॉम ब्लंडेल (34) रविवार को अपनी पारी ज्यादा दूर तक नहीं ले जा पाए और क्रमश: 49 और 34 रन पर आउट हो गए। तीसरे दिन न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशकीय 52 रनों की पारी खेली। इनके अलावा जीत रावल ने 31, रॉस टेलर ने 22, कोलिन ग्रैंडहोमे ने 20 और टॉड एस्टल ने 25 रनों का योगदान दिया। इन सब खिलाड़ियों ने क्रीज पर जमने का वक्त बिताने के बाद विकेट गंवाया। इस कारण मेहमान टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी और 95.4 ओवरों में 251 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नॉथन लियोन के अलावा पैट कमिंस को तीन विकेट निकाले, जबकि मिशेल स्टार्क को एक विकेट लिया। कीवी टीम का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो