script5 बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया फाइनल को लेकर दबाव में, जानें क्या बोलीं कप्तान | Patrika News
क्रिकेट

5 बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया फाइनल को लेकर दबाव में, जानें क्या बोलीं कप्तान

Women’s T20 World Cup Final : ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तान मेग लैनिंग महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल से पहले कहा है कि हर किसी पर दबाव है, क्योंकि यह विश्व कप फाइनल है। दक्षिण अफ्रीका वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेल रहा है। वे भावनाओं की लहर पर सवार हैं, इसलिए हम निश्चित रूप से इसके लिए तैयार हैं।

नई दिल्लीFeb 26, 2023 / 09:35 am

lokesh verma

ausw-vs-saw-women-t20-world-cup-final-australian-captain-meg-lanning-accepted-pressure-of-final.jpg

5 बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया फाइनल को लेकर दबाव में।

Women’s T20 World Cup Final : आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया हल्के में नहीं ले रही है। कप्तान मेग लैनिंग को लगता है कि फाइनल मुकाबला होने के कारण सभी पर दबाव होगा। ऑस्ट्रेलिया ने सात आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में से पांच में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है, लेकिन इससे पहले मेजबानों का सामना नहीं किया है। रविवार को न्यूलैंड्स में कदम रखते ही लैनिंग और उनके साथियों को थोड़ा समर्थन मिलने की उम्मीद है, लेकिन वे चुनौती के लिए तैयार हैं। लैनिंग ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हर किसी पर दबाव है, क्योंकि यह विश्व कप फाइनल है।

लैनिंग ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेल रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे बाहर आएंगे और अपनी पूरी ताकत से खेलेंगे। वे भावनाओं की लहर पर सवार हैं, इसलिए हम निश्चित रूप से इसके लिए तैयार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनके सेमीफाइनल में एक अविश्वसनीय माहौल था और भीड़ निश्चित रूप से घरेलू टीम के लिए चीयर कर रही थी। इसलिए हम उसके लिए तैयार हैं।

‘शानदार होगा मुकाबला’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हम जानते हैं कि हम शायद ऐसी टीम नहीं बनने जा रहे हैं, जिसके लिए हर कोई चीयर करेगा। उन्होंने कहा कि हम उत्साहित हैं, हम वहां से बाहर निकलने और खेलने का इंतजार नहीं कर सकते और इसमें कोई शक नहीं कि यह एक शानदार प्रतियोगिता होगी।

यह भी पढ़े – इंदौर टेस्ट में अश्विन इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ बनेंगे नंबर-1, बस चटकाने हैं इतने विकेट

‘हमने सेमीफाइनल से बहुत कुछ सीखा’

लैनिंग को उम्मीद है कि अंतिम-चार की तनावपूर्ण भिड़ंत में उनकी घबराहट पूरी तैयारी के रूप में काम करेगी। उन्होंने कहा कि पहले दबाव की स्थिति में होने से हमें मदद मिलती है। आप उस समय में बहुत कुछ सीखते हैं और हमने सेमीफाइनल से बहुत कुछ सीखा है। जहां हम पंप के नीचे थे।

यह भी पढ़े – तीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा भारत

Home / Sports / Cricket News / 5 बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया फाइनल को लेकर दबाव में, जानें क्या बोलीं कप्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो