scriptराजनीति नहीं, बल्कि ये बड़ा काम करने जा रहे हैं सौरव गांगुली, जल्द शुरू करेंगे नई पारी | BCCI president Sourav Ganguly launched a worldwide educational app | Patrika News

राजनीति नहीं, बल्कि ये बड़ा काम करने जा रहे हैं सौरव गांगुली, जल्द शुरू करेंगे नई पारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2022 10:41:55 am

Submitted by:

Siddharth Rai

Sourav Ganguly statement: लोगों को अनुमान लगाने का मौका देने के कुछ घंटों बाद गांगुली ने बुधवार देर रात खुद स्पष्ट कर दिया कि उनका अगला कदम राजनीति नहीं, बल्कि एक शैक्षिक ऐप है जो उनका नया उद्यम होगा।

dada.png

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

BCCI president Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को एक ट्वीट कर तहलका मचा दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अब वह कुछ नया करने वाले हैं। जिसके बाद लोग कयास लगाने लगे कि वे BCCI के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राजनीति में जाने वाले हैं। अब दादा ने लोगों को अफवाहों से दूर रहने को कहा और अपने अगले उद्यम के बारे में स्पष्ट किया।

लोगों को अनुमान लगाने का मौका देने के कुछ घंटों बाद गांगुली ने बुधवार देर रात खुद स्पष्ट कर दिया कि उनका अगला कदम राजनीति नहीं, बल्कि एक शैक्षिक ऐप है जो उनका नया उद्यम होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने बीसीसीआई पद से इस्तीफा नहीं दिया और ना ही और कुछ बात है। मैं एक नया एजुकेशन ऐप वर्ल्ड वाइड लॉन्च कर रहा हूं। इसके अलावा कोई और बात नहीं है।’

भारत के पूर्व कप्तान ने यह भी स्पष्ट किया कि नया उद्यम बीसीसीआई के साथ उनकी मौजूदा पारी को प्रभावित नहीं करेगा। उन्होंने मीडिया के एक वर्ग से कहा, “संदेश एक साधारण विज्ञापन स्टंट था। मेरे बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है। मैं एक व्यावसायिक शैक्षिक ऐप लॉन्च करने जा रहा हूं, जो मेरा अपना उद्यम होगा।”

हालांकि, बुधवार दोपहर को उनके ट्विटर संदेश में इस तरह की अटकलों को जन्म देने के लिए पर्याप्त सामग्री थी कि वह अपनी क्रिकेट की पारी को समाप्त कर सकते हैं और राजनीति में पदार्पण कर सकते हैं। उन्होंने ट्वीट किया था, “1992 में क्रिकेट के साथ मेरी यात्रा की शुरुआत के बाद से 2022 30वां वर्ष है। तब से क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने मुझे आप सभी का समर्थन दिया है। मैं हर उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहा, मेरा समर्थन किया और मुझे आज जहां मैं हूं, वहां पहुंचने में मदद की।”

गांगुली ने आगे लिखा था, “आज, मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं, जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा। मुझे आशा है कि आप अपना समर्थन जारी रखेंगे, क्योंकि मैं अपने जीवन के इस नए अध्याय में प्रवेश कर रहा हूं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो