script

जानिए किस वजह से जिंबाब्वे के कोच ने बनाया था फांसी लगाने का मन

Published: Jun 14, 2016 08:38:00 pm

जिंबाब्वे के अस्थायी कोच मखाया एनटिनी भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत दुखी है

Makhaya Ntini

Makhaya Ntini

हरारे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज और जिंबाब्वे के अस्थायी कोच मखाया एनटिनी भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत दुखी है। एनटिनी जिंबाब्वे टीम के प्रदर्शन से इतने नाराज है कि उन्होंने फांसी पर लटक जाने तक की बात कह दी। बता दें टीम इंडिया के खिलाफ जिंबाब्वे की टीम तीन मैंचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मैच हार गई है। पहले मैच में जिंबाब्वे को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो दूसरे मैच में टीम इंडिया ने उसे 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

दूसरे वनडे में मिली हार से टीम के अस्थायी कोच एनटिनी काफी नाराज है। कोच ने कहा कि दूसरे में मिली हार के बाद उनका मन अपने आपको फांसी लगाने का कर रहा था। उन्होंने कहा कि यदि मैदान के बाहर को टमाटर को पौधा होता तो मैं उसी से फांसी लगा लेता। हालांकि उन्होंने ये बात गुस्से में कही थी। लेकिन एनटिनी के इस बयान से इस बात को अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि वे टीम की परफोमेंस कितने दुखी है।

एनटिनी ने टीम की खराब परफोमेंस के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि टीम ने दोनों मैंचों में खराब बल्लेबाजी की जिसकी वजह से टीम मेहमान टीम के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही है। उनके मुताबिक टीम में अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं, इसके बावजूद टीम ने भारत के खिलाफ जिस तरह हथियार डाल दिए गए वो हैरान कर देने वाला है।

वहीं दूसरी ओर जिंबाब्वे के कोच ने टीम इंडिया की बैटिंग की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मेहमान टीम ने परिस्थितियों के अनुरूप खुद को ढालते हुए जिम्मेदारी के साथ बैटिंग की। साथ ही दिखाया कि आगे बढऩे के लिए योग्यता के साथ-साथ ठहराव की जरूरत भी होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो