scriptICC ODI Ranking Pakistan overtake India after clean sweep against WI | वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप कर पाकिस्तान ने वनडे रैंकिंग में भारत को पछाड़ा, टॉप 3 से किया बाहर | Patrika News

वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप कर पाकिस्तान ने वनडे रैंकिंग में भारत को पछाड़ा, टॉप 3 से किया बाहर

सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान के 106 रेटिंग अंक हैं और वह भारत से एक अंक से आगे है। न्यूजीलैंड 125 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन टीम बनी हुई है। इसके बाद इंग्लैंड (124) और ऑस्ट्रेलिया (107) हैं।

नई दिल्ली

Published: June 14, 2022 12:14:05 pm

ICC ODI Ranking: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाक ने करेबियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। पाकिस्तान को इस जीत से बड़ा फायदा हुआ है और उन्होंने सोमवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग छलांग लगाई है। इतना ही नहीं इस जीत के साथ पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ दिया है।

pakis.png
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया।
सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान के 106 रेटिंग अंक हैं और वह भारत से एक अंक से आगे है। न्यूजीलैंड 125 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन टीम बनी हुई है। इसके बाद इंग्लैंड (124) और ऑस्ट्रेलिया (107) हैं।

श्रृंखला की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को 102 की रेटिंग के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर रखा गया था। हालांकि, भारत के पास रैंकिंग में चढ़ने का मौका होगा, क्योंकि वे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (तीन-तीन वनडे मैच) से खेलेंगे। वहीं, पाकिस्तान अब अपनी अगली वनडे सीरीज अगस्त में खेलेगा।

पाकिस्तान ने पिछले कुछ वर्षो में 50 ओवर के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सभी विभाग में बेहतर प्रदर्शन कर विजयी हुए हैं, जिसमें जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 श्रृंखला जीत शामिल है।

1998 के बाद पहली बार जब वे पाकिस्तान का दौरा करने आए थे तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उसी अंतर से हराया था, जिस अंतर से वेस्टइंडीज को पाकिस्तान ने 3-0 से हराया।

बाबर आजम ने अपनी शानदार कप्तानी की बदौलत सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए उदाहरण पेश किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अपने हालिया शतक के साथ, वह दो बार लगातार तीन

वनडे शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने, इससे पहले भी उन्होंने 2016 में भी यह उपलब्धि हासिल की थी।

दूसरे वनडे में अर्धशतक के साथ उन्होंने सभी प्रारूपों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 50 से अधिक स्कोर (9 पारियों में) बनाने के लिए नया रिकॉर्ड बनाया।

शीर्ष क्रम के एकदिवसीय बल्लेबाज ने अच्छे खिलाड़ियों की एक जबरदस्त टीम बनाई है। उनमें से एक इमाम-उल-हक हैं, जिन्होंने देर से अपना प्रदर्शन दिखाया और अपने प्रयासों को दिखाने के लिए अपने पिछले सात वनडे मैचों में 50 से अधिक के सात स्कोर बनाए हैं।

आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर शाहीन अफरीदी गेंदबाजों के समूह में अग्रणी रहे हैं, जिनमें हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम और शादाब खान शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार कल 2 बजे लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में बन सकते हैं 35 मंत्रीनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?पश्चिम बंगाल के बीरभूम में दर्दनाक हादसा, ऑटोरिक्शा और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजाना23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, फैंस हुए भावुकMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.