scriptind vs sa dean elgar named south africa captain for 2nd test against india temba bavuma ruled out | IND vs SA: टीम का कप्तान ही टेस्‍ट सीरीज से हुआ बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी कमान | Patrika News

IND vs SA: टीम का कप्तान ही टेस्‍ट सीरीज से हुआ बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी कमान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2023 08:57:44 am

Submitted by:

lokesh verma

साउथ अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दूसरे और आखिरी टेस्ट में साउथ अफ्रीका टीम की कमान डीन एल्गर को सौंपी गई है। वहीं बावुमा की जगह टीम में जुबैर हमजा को शामिल किया जाएगा।

ind_vs_sa_toss.jpg
साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में पारी और 32 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-0 अजेय बढ़त बना ली है। वहीं, साउथ अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा चोट के कारण भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका की कप्‍तानी डीन एल्गर करते नजर आएंगे। ये मुकाबला एल्गर के करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला होगा। वहीं बावुमा की जगह टीम में जुबैर हमजा को शामिल किया जाएगा।

आईसीसी के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने टेम्‍बा बावुमा के भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर होने की पुष्टि कर दी गई है। सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग करते समय टेम्‍बा बावुमा चोटिल हो गए थे। स्कैन में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की पुष्टि होने के बाद उन्होंने मैच में आगे किसी तरह की कोई भूमिका नहीं निभाई।

दूसरा टेस्‍ट 3 जनवरी से

टेम्‍बा बावुमा की जगह अब डीन एल्गर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के अंतिम टेस्‍ट मैच में टीम की कमान संभालेंगे। सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए जुबैर हमजा को बतौर रिप्‍लेसमेंट टीम में शामिल किया जाएगा। ये टेस्‍ट मुकाबला 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

राजनीति की पिच पर उतरे क्रिकेटर अंबाती रायडू, ज्वाइन की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी



पहले टेस्‍ट का हाल

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के पहले टेस्‍ट की बात करें तो भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक की बदौलत 245 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांगे थे। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बना डाले। भारत की दूसरी पारी में भी बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम महज 131 रन पर सिमट गई। इस तरह ये मुकाबला साउथ अफ्रीका ने पारी और 32 रन से जीत लिया।

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका से हार के बाद निराश कप्तान रोहित शर्मा ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

ट्रेंडिंग वीडियो