scriptराजनीति की पिच पर उतरे क्रिकेटर अंबाती रायडू, ज्‍वाइन की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी | former cricketer ambati rayudu joins ysr congress | Patrika News
क्रिकेट

राजनीति की पिच पर उतरे क्रिकेटर अंबाती रायडू, ज्‍वाइन की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी

Ambati Rayudu Joins YSR Congress: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) में शामिल हो गए। रायडू ने इस साल अप्रैल में ही राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया था और कहा था कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

Dec 29, 2023 / 08:13 am

lokesh verma

ambati-rayudu-joins-ysr-congress.jpg
Ambati Rayudu Joins YSR Congress: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) में शामिल हो गए। वाईएसआरसीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कैंप कार्यालय में उपमुख्यमंत्री के नारायण स्वामी और सांसद पी मिथुन रेड्डी की उपस्थिति में पार्टी में रायडू का स्वागत किया। रायडू ने इस साल अप्रैल में राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया था और कहा था कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं।

दरअसल, रायडू के बारे में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों के राजनीतिक दल अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे थे कि वह किस पार्टी में शामिल होंगे। मई-जून में उन्होंने जगन रेड्डी के साथ कुछ बैठकें कीं, लेकिन अपने राजनीतिक कदम के बारे में चुप्पी साधे रखी। आंध्र प्रदेश के रहने वाले क्रिकेटर ने आखिरकार गुरुवार को वाईएसआरसीपी में शामिल होकर सस्पेंस खत्म कर दिया। रायडू अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव या लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

अजहर-गंभीर की श्रेणी में हुए शामिल

अंबाती रायडू अब टाइगर पटौदी, कीर्ति आज़ाद, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्धू, चेतन चौहान और गौतम गंभीर जैसे उन भारतीय क्रिकेटरों की एक दुर्लभ श्रेणी में शामिल हो गए, जिन्होंने राजनीति में प्रवेश किया है। उन्होंने सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ के साथ जून में जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी और उन्हें 2023 में सीएसके द्वारा जीती गई ट्रॉफी दिखाई थी।

रायडू का क्रिकेट करियर

बता दें कि मध्यक्रम के बल्लेबाज रहे रायडू ने 2013 से 2019 के बीच भारत के लिए 55 वनडे और 6 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस के लिए 190 मैच खेल चुके हैं। इस साल मई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिताब जीतने के बाद रायडू ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका से हार के बाद निराश कप्तान रोहित शर्मा ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

Hindi News/ Sports / Cricket News / राजनीति की पिच पर उतरे क्रिकेटर अंबाती रायडू, ज्‍वाइन की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो