scriptind vs sa rohit sharma blamed bowlers and batsmen for defeat against south africa | IND vs SA: साउथ अफ्रीका से हार के बाद निराश कप्तान रोहित शर्मा ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा | Patrika News

IND vs SA: साउथ अफ्रीका से हार के बाद निराश कप्तान रोहित शर्मा ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2023 07:49:16 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs SA 1st Test: रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि वह ज्यादा ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहते, मगर टीम को अगर जीत दर्ज करनी है तो एक साथ अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जो हमने नहीं किया है।

rohit_sharma.jpg
IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका से पहला टेस्‍ट हारकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है। इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए। उन्‍होंने इस के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। कप्‍तान ने मैच के बाद कहा कि केएल राहुल के शतक के बाद भी हम गेंद से परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा सके और फिर तीसरे दिन बल्ले से भी कुछ खास नहीं कर सके। अगर हमें टेस्ट मुकाबलों में जीत हासिल करनी है तो हमें एकसाथ अच्छी परफोर्मेंस देनी होगी, जो हम नहीं दे सके।

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया। भारत को पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रन से शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। साउथ अफ्रीका की धरती पर टीम इंडिया की ये सबसे बड़ी हार है। इससे पहले भारतीय टीम को 2010 में पारी और 25 रन से हार मिली थी।

गेंदबाजों और बल्‍लेबाजों को ठहराया दोषी

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हमने जीतने लायक प्रदर्शन नहीं किया। पहली पारी में बल्‍लेबाजी मिलने के बाद केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की और अच्‍छे स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन हमारे गेंदबाज परिस्थितियों का लाभ नहीं उठा सके। वहीं, तीसरे दिन बल्लेबाजों ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। हमें टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए एकसाथ अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा, जो हम नहीं कर सके।

'हमें उनकी ताकत जानने की जरूरत'

उन्होंने आगे कहा कुछ खिलाड़ी यहां पहले भी खेल चुके हैं। हमें पता है कि हमें क्या करना है और हर किसी के पास अपना प्लान है। हमारे बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती मिली, लेकिन हम अच्छी तरह से उसके अनुकूल नहीं हो पाए। ये बाउंड्री स्कोरिंग ग्राउंड है, विपक्षी टीम को कई बार ऐसा करते हुए देखा, लेकिन हमें उन्‍हें समझने और उनकी ताकत जानने की जरूरत है। रोहित ने अंत में कहा कि हम ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहते। अगले मैच में हम जोरदार वापसी करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो