scriptIND VS WI : 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से रोहित ने बनाया 7वां 150+ स्कोर लेकिन चौथे डबल सेंचुरी से चुकें | ind vs wi : rohit's seventh 150 score but missed 4 double century | Patrika News

IND VS WI : 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से रोहित ने बनाया 7वां 150+ स्कोर लेकिन चौथे डबल सेंचुरी से चुकें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 06:37:47 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

रोहित के ऊपर एक बड़ी जिम्मेवारी थी टीम को संकट की स्थिति से निकाल एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की । रोहित ने फैंस और टीम को निराश नहीं किया उन्होंने ताबरतोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले 98 गेंदों में अपना शतक पूरा किया फिर 150+ स्कोर भी बनाया ।

ind vs wi : rohit's seventh 150 score but missed 4 double century

IND VS WI : 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से रोहित ने बनाया 7वां150+ स्कोर लेकिन चौथे डबल सेंचुरी से चुकें

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिन्हें हम हिटमैन के नाम से भी जानते हैं एक के बाद एक बड़े रिकार्ड्स अपने नाम करते जा रहे हैं । विंडीज के खिलाफ सीरीज के चौथे मैच में भी यह सिलसिला जारी रहा । जोड़ीदार शिखर धवन के 38 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद विराट भी जल्दी ही आउट हो गए । ऐसे में रोहित के ऊपर एक बड़ी जिम्मेवारी थी टीम को संकट की स्थिति से निकाल एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की । रोहित ने फैंस और टीम को निराश नहीं किया उन्होंने ताबरतोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले 98 गेंदों में अपना शतक पूरा किया फिर 150+ स्कोर भी बनाया ।

4 छक्के और 20 चौंके
शिखर और कोहली के जल्दी आउट होने के बाद रोहित ने न सिर्फ रन बनाएं बल्कि रन गति का भी खाशा ख्याल रखा। पहले भी ODI मैचों में 3 डबल सेंचुरी लगा चुके रोहित बड़ी तेजी से एक बार फिर से अपने चौथे दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे । लेकिन 7 बार 150+ बना चुके रोहित विंडीज गेंदबाज नर्स की गेंद पर चकमा खा गए । उन्होंने आउट होने से पहले 137 गेंदों में 162 रन बनाएं। इस बीच उन्होंने चार गगन चुम्भी छक्के भी लगाएं तो 20 चौकें भी जमाएं। आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में 10वें पायदान पर काबिज रोहित ने एक बार फिर से अपने आलोचकों को वनडे में टी-20 की जैसी तेज पारी खेल अच्छा जवाब दिया ।

 

विराट और कोहली की सहमति से हुआ फैसला-
बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार यह अब लगभग तय है कि ऑस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाला टी-20 विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेलेंगे। लिहाजा उन्हें टीम में बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं। खिलाड़ियों के चयन के लिए होने वाली मीटिंग से पहले टीम मैनेजमेंट ने इस बात की सुचना धोनी को दे दी थी कि अब समय आ गया है किसी युवा विकेटकीपर को ट्राई करने का । इसके साथ ही धोनी को टीम से बाहर करने का फैसला अचानक हुआ या सोच समझ कर पर कहा कि ”’चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने इस पर काफी बात की है। इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा भी चयन समिति की बैठक में मौजूद थे.” उन्होंने कहा, ”क्या आपको लगता है कि उनकी रजामंदी के बिना चयनकर्ता यह फैसला ले सकते थे।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो