scriptकहां खेले जाएंगे भारत-पाकिस्तान मैच ? वर्ल्ड कप और एशिया कप 2023 को लेकर बढ़ा कन्फ्यूजन | India vs Pakistan asia cup 2023 and world cup matches venue confusion | Patrika News

कहां खेले जाएंगे भारत-पाकिस्तान मैच ? वर्ल्ड कप और एशिया कप 2023 को लेकर बढ़ा कन्फ्यूजन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2023 12:10:47 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

India vs Pakistan: पाकिस्तान मांग कर रहा है कि उनके भी वर्ल्ड कप मैच बांग्लादेश में हो क्योंकि वह इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत नहीं जाना चाहता। हालांकि आईसीसी के अधिकारियों ने यह साफ कर दिया है कि हाल ही में हुई मीटिंग में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई और आगामी वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होगा।

india_vs_pakistan.png

Asia cup 2023: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप 2023 खेला जाएगा। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है और राजनेतिक मसलों के साथ सुरक्षा कारणों की वजर से भारत वहां नहीं जाना चाहता। ऐसे में कहा जा रहा था कि इस टूर्नामेंट में भारत अपने सभी मुक़ाबले पाकिस्तान के बाहर किसी अन्य देश में खेलेगा। लेकिन भारत की इस मांग के बाद अब पाकिस्तान ने भी भारत में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से इंकार कर दिया है।

पाकिस्तान मांग कर रहा है कि उनके भी वर्ल्ड कप मैच बांग्लादेश में हो क्योंकि वह इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत नहीं जाना चाहता। हालांकि आईसीसी के अधिकारियों ने यह साफ कर दिया है कि हाल ही में हुई मीटिंग में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई और आगामी वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होगा। ऐसे में सवाल उठता है कि किस शहर को भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले की मेजबानी मिल सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। ICC बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि पाकिस्तान टीम बांग्लादेश में अपने मैच खेलेगी, ऐसी कोई चर्चा आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है। जहां तक वीजा की बात है, तो बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि पाकिस्तान समेत किसी भी देश के खिलाड़ियों को वीजा को लेकर कोई समस्या नहीं होगी। आईसीसी के प्लान में पाकिस्तान के लिए बांग्लादेश वेन्यू नहीं है।

बीसीसीआई आगामी वर्ल्ड कप 2023 के 48 मुकाबला 12 शाहरों में आयोजित करने की प्लानिंग में है। ऐसे में हर शहर को 4-4 मुकाबले मिलेंगे। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को एक सेमीफाइनल मैच मिलने की संभावनाएं हैं। वहीं दूसरा सेमीफाइनल किस शहर में होगा इस पर चर्चा जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो