scriptIPL 2024: सूर्या को आउट करने के लिए बना था खास प्लान, संदीप शर्मा ने बताया कैसे उन्हें अपनी जाल में फंसाया | ipl 2024 rr vs mi sandeep sharma plan worked against suryakumar yadav reveals his plan after beating mumbai indians | Patrika News
खेल

IPL 2024: सूर्या को आउट करने के लिए बना था खास प्लान, संदीप शर्मा ने बताया कैसे उन्हें अपनी जाल में फंसाया

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, जहां रोहित शर्मा, सूर्याकुमार यादव और ईशान किशन पूरी तरह फ्लॉप रहे।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 03:42 pm

Vivek Kumar Singh

Sandeep Sharma 5 wicket Hall
Sandeep Sharma on Suryakumar Yadav: टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज इस समय मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हैं और जाहिर सी बात है हर कोई गेंदबाज उनके खिलाफ प्लान के साथ गेंदबाजी करने उतरता होगा। इस सीजन जिन दो मुकाबलों में उन्होंने रन बरसाए हैं, उसमें मुंबई को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली है। राजस्थान के खिलाफ सूर्या सस्ते में पवेलियन लौट गए। मैच के बाद संदीप ने बताया कि उन्होंने सूर्या के लिए खास प्लान तैयार किया था, जो काम कर गया और वह सस्ते में पवेलियन लौट गए।
तेज गेंदबाज ने कहा कि जब वह चोटिल थे तो फ्रेंचाइजी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि फिट होने पर वह प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे। संदीप ने कहा, “मैनेजमेंट ने मुझे आश्वासन दिया। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है और इससे मुझे मदद मिली।” दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज, मुंबई के सूर्यकुमार यादव के खिलाफ अपनी योजना पर बात करते हुए संदीप ने कहा कि उन्होंने मीडिल-लेग स्टंप एरिया में लेग-कटर डालकर बल्लेबाज को अपना पसंदीदा फ्लिक शॉट खेलने का लालच दिया और यह काम कर गया, जहां वह रोवमैन पॉवेल को कैच देकर पवेलियन लौटे।
संदीप ने कहा, “मैं आज भाग्यशाली था। जिस गेंद पर मैंने आज टिम डेविड को आउट किया, वह आमतौर पर उन पर छक्का मारते हैं। यह मेरे लिए भाग्यशाली पांच विकेट था।” मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एक समय एमआई का स्कोर 20 रन पर ही 3 विकेट हो चुका था। तब जिसके बाद तिलक वर्मा ने मोहम्मद नबी ने 32 रन की साझेदारी की और नेहल वढेरा के साथ वर्मा ने 99 रन की साझेदारी की।
संदीप शर्मा राजस्थान के सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने पांच विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट ने भी चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिये। आवेश खान को एक विकेट मिला। स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी एक विकेट मिला और वह 200 आईपीएल विकेट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। रन-चेज में जायसवाल ने अपना दूसरा आईपीएल शतक लगाया, जिसमें 60 गेंदों में नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 104* रन बनाए।

Hindi News/ Sports / IPL 2024: सूर्या को आउट करने के लिए बना था खास प्लान, संदीप शर्मा ने बताया कैसे उन्हें अपनी जाल में फंसाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो