scriptनवदीप सैनी बोले, सफेद गेंद से गेंदबाजी में होती थी दिक्कत | Navdeep Saini said he faced problem in bowling with white ball | Patrika News
क्रिकेट

नवदीप सैनी बोले, सफेद गेंद से गेंदबाजी में होती थी दिक्कत

नवदीप सैनी ने बताया कि वह घरेलू क्रिकेट के शुरुआती दौर में लाल गेंद से खेला करते थे। इस कारण उन्हें सफेद गेंद से गेंदबाजी करने में दिक्कत होती थी।

नई दिल्लीJan 11, 2020 / 03:53 pm

Mazkoor

Navdeep Saini

Navdeep Saini

पुणे : तेज गेंदबाजी में टीम इंडिया के नए सनसनी नवदीप सैनी के लिए श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज काफी अच्छी रही है। उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट चटकाए। पहले मैच में उन्होंने चार ओवर के कोटे में महज 18 रन देकर दो विकेट लिए थे तो वहीं तीसरे मैच में उन्होंने 3.5 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए। अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला। मैच के बाद सैनी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह स्वाभाविक रूप से तेज गेंदबाजी करते आ रहे हैं।

पांच करोड़ रुपए में बिकी वॉर्न की टेस्ट कैप, आग से हुई नुकसान की भरपाई में किया जाएगा इसका इस्तेमाल

सफेद गेंद से गेंदबाजी में होती थी दिक्कत

27 साल के सैनी ने कहा कि वह घरेलू क्रिकेट के शुरुआती दौर में लाल गेंद से खेलते थे। इस कारण उन्हें सफेद गेंद से गेंदबाजी करने में दिक्कत होती थी, लेकिन अभ्यास के बाद अब उनके लिए सफेद गेंद से भी गेंदबाजी करना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि वह इसमें और सुधार कर रहे हैं। उनके सीनियर्स इस मामले में उनकी काफी मदद कर रहे हैं। वह उन्हें बता रहे हैं कि अलग-अलग परिस्थितियों में कैसी गेंदबाजी करनी है।

इकबाल अब्दुल्लाह ने गरीब भूखे बच्चे को बीच मैदान में अपने हाथों से खिलाया खाना, सब कर रहे हैं तारीफ

कहा- स्वाभाविक रूप से तेज गेंदबाज हैं

टीम इंडिया के लिए आठ टी-20 मैच खेल चुके सैनी ने कहा कि वह शुरू से ही स्वाभाविक रूप से तेज गेंदबाजी करते आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान वह अपनी फिटनेस का भी ध्यान रखते हैं। वह जिम जाते हैं और अपने खाने-पीने का भी पूरा ध्यान रखते हैं। उन्होंने कहा कि चार-पांच साल पहले ही उन्होंने लाल गेंद से खेलना शुरू किया है। इससे पहले वह सिर्फ टेनिस बॉल से ही खेला करते थे।

Home / Sports / Cricket News / नवदीप सैनी बोले, सफेद गेंद से गेंदबाजी में होती थी दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो