इस तारीख से खेले जाएंगे पाकिस्तान सुपर लीग के बचे मैच, PCB ने जारी किया शेड्यूल

  • नवंबर में खेल जाएंगे पाकिस्तान सुपर लीग ( Pakistan Super League ) के बचे मैच
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने किया तारीखों का ऐलान

By: Kaushlendra Pathak

Published: 04 Sep 2020, 10:48 AM IST

नई दिल्ली। इन दिनों पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में है। इस महामारी का असर हर चीज पर पड़ा है। हालांकि, अब धीरे-धीरे जीवन दोबारा पटरी पर लौट रही है। लेकिन, अब कई सारी पाबंदियां जारी है। खेल पर भी इस महामारी का बड़ा असर पड़ा है। कोरोना महामारी के कारण पाकिस्तान सुपर लीग- 2020 ( Pakistan Super League 2020 ) को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सुपर लीग के बचे हुए मैचों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि नवंबर महीने में पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए मैच खेले जाएंगे।

14 नवंबर से खेल जाएंगे बचे मैच

दरअसल, मार्च महीने में पूरी दुनिया में कोरोना महामारी फैल चुका था। लिहाजा, पाकिस्तान सुपर लीग मैच को बीच में यानी 17 मार्च को रोक दिया गया था। करीब सात महीने बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दोबारा लीग को शुरू करने की इजाजत दे दी है। बताया जा रहा है कि अगामी 14 नवंबर से दोबारा पाकिस्तान सुपर लीग ( Pakistan Super League ) की शुरुआत होगी और 17 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, बचे हुए सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। साथ ही मैज के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल को पूरी तरह से फॉलो किया जाएगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अभी तक जो प्लान तैयार किया गया है, उसमें स्टेडियम के दर्शकों को जाने की इजाजत नहीं होगी। मैच के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है।

ये रहा पूरा शेड्यूल

इस टूर्नामेंट में जो चार टीमें बचे हुए मैच खेलेंगी उनमें मुंबई सुल्तांस, करांची किंग्स, लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी शामिल हैं। 14 नवंबर को क्वालीफायर मैच मुंबई सुल्तांस और कराची किंग्स के बीच खेला जाएगा। वहीं, 14 नवंबर को ही एलिमिनेटर एक का मुकाबला लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेला जाएगा। 15 नवंबर को एलिमिनेटर दो का मुकाबला होगा। इसमें क्वालीफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर वन की विजेता टीम के बीच मैच खेला जाएगा। जबकि, 17 नवंबर को पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला एलिमिनेटर दो की विजेता टीम और क्वालीफायर की विजेता टीम के बीच होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा कर दी है। यहां आपको बता दें कि पूरी दुनिया के साथ-साथ पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। पाकिस्तान में अब तक 296,590 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। जबकि, 6318 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned