scriptअगर चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हुई कोहली तो इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका | Rahane will replace kohli if he will not recover before England Tour | Patrika News

अगर चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हुई कोहली तो इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2018 07:06:19 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

कोहली की चोट अगर ज्यादा गंभीर निकली तो वे इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे ऐसे में उनकी जगह वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है।

KOHLI Rahane

अगर चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हुई कोहली तो इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली। आईपीएल खत्म होने के कगार पर है और इसके बाद भारत को आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली की चोट बीसीसीआई के गले की फांस बन गयी है। कोहली गर्दन की चोट के कारण अब कुछ समय के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर रहेंगे ऐसे में अगर उनकी चोट जल्द ठीक नहीं होती तो वे इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है।

कोहली की जगह रहाणे को मिलेगा मौका
जी हां! कोहली की चोट अगर ज्यादा गंभीर निकली तो वे इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएंगे ऐसे में उनकी जगह वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है। रहाणे को इंग्लैंड में होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं रखा गया था। उनकी जगह अंबाती रायडू को मौका दिया गया था। सब-कांटिनेंट के बाहर रहाणे का प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा है। उछाल भरी पिचों में वे शानदार बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में इंग्लैंड में कोहली की कमी सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही दूर कर सकते हैं। पिछले महीने किए गए टीम चयन में रहाणे को चयनकर्ताओं ने मौका नहीं दिया था इस फैसले पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी निराशा व्यक्त की थी। गांगुली के मुताबिक विदेशी पिचों में रहाणे भारत के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं। अब जब कोहली पूरी तरह फिट नहीं है ऐसे में रहाणे को मौका मिल सकता है।

काउंटी खेलना चाहते थे कोहली
बता दें आईपीएल के बाद कोहली सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते थे लेकिन गर्दन की चोट के कारण वे अब नहीं खेल पाएंगे। रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान रहे कोहली को 17 मई को बेंगलुरू में सनराइजर्स हैदराबाद खेले गए मैच में गर्दन में चोट लग गई थी। इसी चोट के कारण कोहली इंग्लिश काउंटी क्लब सरे से बाहर हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि कोहली को इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए जून में इंग्लिश काउंटी सरे के लिए जून में खेलना था, लेकिन इस चोट ने उनकी तैयारियों को बड़ा झटका दिया। सरे के लिए खेलने के कारण ही कोहली ने 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में ही शुरू रहे एक मात्र टेस्ट मैच से अपना नाम वापस लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो