scriptIND vs SL : संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी हुआ टीम इंडिया में शामिल | sanju samson out of t20 series against sri lanka now jitesh sharma joined team india | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SL : संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी हुआ टीम इंडिया में शामिल

IND vs SL 2nd T20 : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का सीरीज का दूसरा मुकाबला आज गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन सीरीज के शेष मैचों से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। पहले मैच के दौरान बाउंड्री के पास गेंद पकड़ते समय सैमसन के बाएं घुटने में चोट लगी थी। मेडिकल टीम ने उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी है।

Jan 05, 2023 / 09:41 am

lokesh verma

sanju-samsan.jpg

संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी हुआ टीम इंडिया में शामिल।

IND vs SL 2nd T20 : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने महज दो रन से जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं। बता दें कि पहले मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में बाउंड्री के पास गेंद पकड़ने के प्रयास में संजू सैमसन के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। मेडिकल टीम ने उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी है। अब उनके स्थान पर एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम संजू सैमसन को घुटने का स्कैन और जांच के लिए मुंबई ले गई। जांच के बाद विशेषज्ञों ने उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी है। जिसके बाद चयन समिति ने संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से आराम दे दिया है। अब सैमसन के स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

दूसरे मैच में हो सकते हैं बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ पहला मुकाबला बमुश्किल जीती है। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया जाएगा।

यह भी पढ़े – ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई किया जाएगा एयरलिफ्ट, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

भारतीय टीम स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और मुकेश कुमार।

यह भी पढ़े – दीपक हुड्‌डा की शर्मनाक करतूत, लाइव मैच में अंपायर को दी गंदी गाली, वीडियो वायरल

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SL : संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी हुआ टीम इंडिया में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो