scriptभारतीय तेज गेंदबाज को शोएब अख्तर की चेतावनी, बोले- मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-ताेड़ते हड्डियां न तुड़वा लेना | shoaib akhtar react on umran malik said i am very happy if he break my record | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय तेज गेंदबाज को शोएब अख्तर की चेतावनी, बोले- मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-ताेड़ते हड्डियां न तुड़वा लेना

Shoaib Akhtar : श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने हमवतन जसप्रीत बुमराह का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब उनकी नजर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के रिकॉर्ड पर है। वह पहले ही कह चुके हैं कि शोएब का रिकॉर्ड वह जरूर तोड़ेंगे। इस पर शोएब अख्तर ने कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में कहीं वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठे।

Jan 05, 2023 / 11:03 am

lokesh verma

shoaib-akhtar-react-on-umran-malik-said-i-am-very-happy-if-he-break-my-record.jpg

भारतीय तेज गेंदबाज को शोएब अख्तर की चेतावनी, बोले- मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-ताेड़ते हड्डियां न तुड़वा लेना।

Shoaib Akhtar React on Umran Malik : भारतीय टीम ने नए साल 2023 का आगाज श्रीलंका के खिलाफ जीत से किया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले ही मैच में युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ्तार से सबको हैरान कर दिया है। उमरान ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को 155 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाली। इस गेंद पर उमरार ने न केवल शनाका की विकेट चटकाया, बल्कि रफ्तार के मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब उमरान भारत के लिए सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। बता दें कि उमरान ने मैच से पहले कहा था कि वह पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। इस पर शोएब अख्तर की प्रतिक्रिया सामने आई है।
बता दें कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप 2003 के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ मैच में निक नाइट को 161.3 किलोमीटर की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी। भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने शोएब अख्तर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की बात कही है। इस पर शोएब अख्तर मुस्कुराते हुए कहा कि मुझे खुशी होगी कि वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने हंसते हुए कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में कहीं वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठे। इसका मतलब है कि वह फिट रहें।

जानें क्या कहा था उमरान मलिक ने

उमरान मलिक ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि अगर वह अच्छा करते हुए भाग्यशाली रहे तो शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोचते हैं। उमरान ने कहा कि अभी वह सिर्फ अपने देश के लिए अच्छे प्रदर्शन के बारे में सोच रहे हैं। अगर मैं अच्छा करता हूं और लकी रहा तो मैं इस रिकॉर्ड को जरूर तोड़ दूंगा।

यह भी पढ़े – भारत को बड़ा झटका, संजू सैमसन पूरी सीरीज से बाहर

अब तक 5 वनडे और 4 टी20 का अनुभव

बता दें कि उमरान मलिक ने 2022 में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद इंग्लैंड में एक टी20 मैच खेलने का मौका मिला और फिर न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया। उमरान मलिक बांग्लादेश के खिलाफ भी वनडे सीरीज में टीम इंडिया में शामिल थे। उमरान मलिक ने अब तक 5 वनडे में 7 और 4 टी20 में 4 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़े – इंग्लैंड की टीम ने निकाला, अब इस देश के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने जा रहा ये क्रिकेटर

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय तेज गेंदबाज को शोएब अख्तर की चेतावनी, बोले- मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-ताेड़ते हड्डियां न तुड़वा लेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो