scriptIndian Team Prize Money: BCCI ने तो दे दिए 125 करोड़, जानें रोहित और विराट को मिलेंगे कितने रुपए | team india prize money distribution after winning t20 world cup 2024 know how much rohit sharma virat kohli takes | Patrika News
क्रिकेट

Indian Team Prize Money: BCCI ने तो दे दिए 125 करोड़, जानें रोहित और विराट को मिलेंगे कितने रुपए

Indian Team Prize Money: T20 World Cup 2024 में खिताबी जीत के बाद BCCI ने टीम के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी देने का एलान किया था तो आईसीसी ने करीब 20 करोड़ रुपए दिए थे।

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 09:11 am

Vivek Kumar Singh

Team India Prize Money

Barbados, Jun 30 (ANI): India’s players pose for a group picture with the trophy as they celebrate after beating South Africa by 7 runs in the ICC Mens T20 World Cup 2024 final match, at Kensington Oval in Barbados on Saturday. (ANI Photo)

Team India Prize Money Distribution: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर रिकॉर्ड धनराशि की बारिश हुई है। खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों और सपोर्ट्स स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपए दिए हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस जानना चाहते हैं कि टीम के एक खिलाड़ी के हिस्से में कितने रुपए आएंगे। भारत ने 29 जून को बारबाडोस में खेले गए खिताबी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

ICC ने दिए थे करीब 20 करोड़ रुपए

इस ऐतिहासिक जीत के बाद BCCI ने टीम के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी देने का एलान किया था। हालांकि एक खिलाड़ी को कितने रुपए दिए जाएंगे, इसको लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। यह प्राइज मनी पूरी टीम के लिए दी गई है, जिसमें खिलाड़ी, स्पोर्ट स्टाफ और रिजर्व प्लेयर्स भी शामिल होंगे। यही नहीं खिताबी जीत के बाद भी आईसीसी ने भी लगभग 20 करोड़ की धनराशि दिया है। ऐसे में चलिए जानते हैं कि ये पैसे खिलाड़ियों और सपोर्ट्स स्टाफ के बीच कैसे बांटे जाएंगे।

खिलाड़ियों को मिल सकते हैं 5-5 करोड़

आपको बता दें कि बीसीसीआई द्वारा दिए गए 125 करोड़ और आईसीसी द्वारा दिए गए 20 करोड़ को सभी के बीच बराबर बांटा जाएगा। इसमें 125 करोड़ प्रोफेशनल फीस के रूप में दिए जाते हैं, तो रकम पर 10 प्रतिशत का TDS काट लिया जाएगा। इसके अलावा 30 प्रतिशत टैक्स सरकार काट लेगी और जो भी पैसे इसके बाद बचेंगे, उसमें बराबर विभाजन हो सकता है। ऐसे में सभी 15 खिलाड़ियों को करीब 5-5 करोड़ रुपये और सपोर्ट स्टाफ के साथ बाकी 4 रिजर्व खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये की रकम दी जा सकती है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Indian Team Prize Money: BCCI ने तो दे दिए 125 करोड़, जानें रोहित और विराट को मिलेंगे कितने रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो