scriptWorld Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन का ये ‘विराट’ रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली | Virat Kohli Chance to Break Record of Sachin Tendulkar Against new zealand in world Cup 2019 | Patrika News

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन का ये ‘विराट’ रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2019 10:24:14 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

विराट कोहली वनडे में 11 हजार रन पूरे करने से सिर्फ 57 रन दूर हैं
सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं विराट कोहली
सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम है

sachin_and_virat.jpg

नॉटिंघम। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। दोनों ही टीमें विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं, लेकिन आज किसी एक टीम की हार तो पक्की है। ऐसे में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। आज के इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर भी सभी की निगाहें रहने वाली हैं, क्योंकि विराट कोहली इस मैच में दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक शानदार रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

क्या है वो रिकॉर्ड

दरअसल, विराट कोहली इस मैच में सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले रिकॉर्ड को तोड़ कर अपने नाम कर सकते हैं। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली 11 हजार रन से सिर्फ 57 रन दूर हैं। अगर विराट आज के मैच में 57 रन बना लेते हैं तो वो सबसे तेज़ 11 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे। विराट ये कारनामा सिर्फ 222 पारियों में कर सकते हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर ने 11 हजार रन 276 पारियों में बनाए थे।

Virat And Sachin Graphic plate

विराट ने पिछले साल पूरे किए थे सबसे तेज 10 हजार रन

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर के ज्यादातर रिकॉर्डस के करीब विराट कोहली ही हैं। वो लगातार सचिन के रिकॉर्डस के करीब पहुंच रहे हैं और उन्हें तोड़ भी रहे हैं। विराट कोहली ने साल 2017 में सबसे तेज़ 8 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। ये कारनामा उन्होंने 175 पारियों में किया था। इसके अलावा सबसे तेज सबसे तेज़ 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट के नाम ही है। उन्होंने सिर्फ 194 पारी में ये कारनामा किया था। विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में पिछले साल ही 10 हजार रन पूरे किए थे, जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 205 पारियां खेली थीं। यहां भी विराट ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था। सचिन ने 10 हजार रन 259 पारियों में पूरे किए थे।

Virat kohli

शतक और रनों के मामले में सचिन के बेहद करीब हैं विराट

आपको बता दें कि विराट कोहली शतकों के मामले में भी सचिन के करीब पहुंच रहे हैं। वनडे में विराट कोहली के अभी तक 41 शतक हैं तो वहीं सचिन के 51 शतक हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में विराट 82 रन पर आउट हो गए थे। वो यहां शतक से चूक गए थे। वनडे में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के ही नाम है।वहीं विराट कोहली अभी उस रिकॉर्ड से दूर तो हैं, लेकिन उनके पहुंचने की उम्मीद पूरी है। विराट कोहली के अभी वनडे में 10943 रन हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो