script

विश्व कप 2019: वेस्टइंडीज-न्यूजीलैंड मैच में लग गया रनों का अंबार, दोनों ने मिलकर ठोक दिए 758 रन

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2019 10:00:06 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

विंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बनाए 421 रन।
जवाब में न्यूजीलैंड ने ठोक दिए 337 रन।
समाप्त हुआ अभ्यास मैचों का दौर।
30 मई से शुरू होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप।

West Indies

ब्रिस्टल। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने मंगलवार को आईसीसी वनडे विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 91 रनों से हरा दिया।

ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में रनों की जोरदार बारिश देखने को मिली। वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 49.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 421 रन बनाए। कीवी टीम ने भी इस पहाड़ जैसे स्कोर को पाने की कोशिश लेकिन 47.2 ओवरों में 337 रनों तक ही पहुंच सकी।

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 86 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली। इविन लुइस ने 54 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। स्टार बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने 22 गेंदों में 36 रनों की तूफानी पारी खेली। इनके बाद कप्तान जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्राथवेट, एश्ले नर्स की तेज तर्रार पारियों ने टीम को 400 के पार पहुंचाया।

आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर 54 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और तीन छक्के मारे। होल्डर ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे। ब्रेथवेट ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। नर्स ने महज नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने लगातार दूसरे मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार विकेट झटके। मैट हेनरी को दो सफलताएं मिलीं। जिम्मी नीशम और मिशेल सैंटनर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

कीवी टीम के लिए टॉम ब्लंडल सर्वोच्च स्कोरर रहे। टॉम ने 89 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा पांच छक्कों की मदद से 106 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने भी बल्ले का कमाल दिखाया। कप्तान ने 64 गेंदों पर 84 रन बनाए। विलियम्सन की पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे।

वेस्टइंडीज के लिए ब्रेथवेट ने तीन, फाबियान एलेन ने दो विकेट लिए। शेल्डन कॉटरेल, केमर रोच, ओशाने थॉमस और नर्स को एक-एक विकेट मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो