script WI vs ENG: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराया | wi vs eng 2nd odi england beat west indies by 6 wickets in 2nd odi at antigua | Patrika News

WI vs ENG: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2023 09:09:54 am

Submitted by:

lokesh verma

WI vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में इंग्लिश टीम को चार विकेट से हराया था।

wi_vs_eng_2nd_odi.jpg
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से किया हिसाब चुकता, दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराया।
WI vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को 4 विकेट से हराया था। वहीं, एंटीगुआ में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर हिसाब चुकता कर लिया है। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले वेस्‍टइंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया और विंडीज टीम को 39.4 ओवर में महज 202 रन पर ही समेट दिया। इसके बाद इंग्लैंड ने 32.5 ओवर में ही 4 विकेट खोकर 206 रन बनाते मुकाबला जीत लिया। इसके साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज अब 1-1 की बराबर पर आ गई है।

महज 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम को काफी अच्‍छी शुरुआत मिली। फिलिप सॉल्‍ट और विल जैक्स के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। सॉल्ट ने 15 गेंद में 21 रन बनाए और रोमारियो शेफर्ड का शिकार हुए। इसके बाद जैक क्राउली और बेन डकेट सिर्फ 3-3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्‍लैंड को चौथा झटका 116 के स्‍कोर पर विल जैक्स के रूप में लगा। वह 72 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्‍कों की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए।

बटलर की कप्‍तानी पारी

विल जैक्‍स के आउट होने के बाद हैरी और कप्तान जोस बटलर क्रीज पर जम गए और दोनों ने नाबाद रहते हुए 32.5 ओवर में 206 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। हैरी ब्रूक ने 49 गेंद में 43 और बटलर 45 गेंद में 58 रन की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए गुडाकेश मोती ने 2, शेफर्ड और रदरफोर्ड को 1-1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बनाया ये खास गेम प्लान



शाई होप और रदरफोर्ड के अर्धशतक गए बेकार

पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज ने कप्तान शाई होप के 68 रन के अर्धशतक की बदौलत 39.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 202 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए शाई होप के साथ ही रदरफोर्ड ने 80 गेंद पर 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 20 के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। इंग्लैंड के लिए सैम करन और लिविंगस्टोन ने 3-3 विकेट चटकाए तो रेहान अहमद और एंटिकसन ने 2-2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

शेफाली की फिफ्टी पर भारी पड़े वाट-ब्रंट के अर्धशतक, पहला टी20 हारा भारत

ट्रेंडिंग वीडियो