scriptFor crime control, now with three rides, the police also run on cross- | क्राइम कंट्रोल के लिए अब तीन सवारी के साथ आड़े-तिरछे और रंगीन बाल वालों पर भी पुलिस का चला डंडा | Patrika News

क्राइम कंट्रोल के लिए अब तीन सवारी के साथ आड़े-तिरछे और रंगीन बाल वालों पर भी पुलिस का चला डंडा

शहर में हुई अधिकांश मोबाइल लूट और चाकूबाजी की घटनाओं के आरोपी आड़े-तिरछे और रंगीन बाल वाले थे। और ये संदिग्ध रूप से घूमते रहते हैं। इस कारण पुलिस ने अब चेकिंग के दौरान ऐसे ही लड़कों पर फोकस करना शुरू कर दिया है। शनिवार और रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान आड़े-तिरछे और रंगीन बाल वाले बाइक सवारों को पकडऩा शुरू कर दिया है। इसके अलावा तीन सवारी और रात में ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई की।

Published: February 21, 2022 10:05:36 am

रायपुर.

शहर में हुई अधिकांश मोबाइल लूट और चाकूबाजी की घटनाओं के आरोपी आड़े-तिरछे और रंगीन बाल वाले थे। और ये संदिग्ध रूप से घूमते रहते हैं। इस कारण पुलिस ने अब चेकिंग के दौरान ऐसे ही लड़कों पर फोकस करना शुरू कर दिया है। शनिवार और रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान आड़े-तिरछे और रंगीन बाल वाले बाइक सवारों को पकडऩा शुरू कर दिया है। इसके अलावा तीन सवारी और रात में ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई की। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर चेकिंग पाइंट लगाकर वाहनों की जांच की। इसमें 385 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इनमें से 34 वाहन चालक नशे में मिले। उनका वाहन जब्त कर कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस के मुताबिक शनिवार की रात 9 से 12 बजे तक और रविवार को सुबह 10 से रात 8 बजे तक वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान नशे में वाहन चलाने वाले, तीन सवारी, तेज रफ्तार, स्टंटबाजी आदि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
crime
नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई
यहां लगी टीम

फंडहर चौक, वीआईपी टर्निंग, तेलीबांधा चौक, अमलीडीह चौक, सिद्धार्थ चौक, आमानाका थाने के सामने, गोलचौक डीडी नगर, लाखे नगर चौक, भारत माता चौक, पंडरी थाने के सामने और अनुपम नगर चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग पाइंट लगाकर वाहनों की जांच की।
इस वजह से हैं निशाने पर
शहर में पिछले साल 200 से ज्यादा चाकूबाजी की घटना हुई थी और जनवरी 2022 में 15 चाकूबाजी हो चुकी है। इन घटनाओं में अधिकांश आरोपी और पीडि़त इसी तरह के हुलिए वाले थे। किसी के बाल आड़े-तिरसे और अजीब स्टाइल के थे, तो किसी ने लाल, हरा, पीले रंग के बाल करवा लिए थे। रात में दोपहिया में सवार होकर संदिग्ध रूप से घूमते मिलने वालों में भी ऐसे हुलिए वाले ही रहते हैं। इसलिए पुलिस ने इस तरह के हुलिए वालों को निशाने पर लिया है। चेकिंग के दौरान इन्हें विशेष रूप से रोका जा रहा है। उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है। साथ ही देर रात घूमने की वजह भी पूछी जा रही है। पुलिस की चेकिंग के दौरान नशा करके वाहन चलाने वालों में दो दर्जन से ज्यादा ऐसे हुलिए वाले युवक ही मिले हैं।
वर्सन

देर रात तक तीन सवार, शराब के नशे में और स्टंटबाजी करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। हर शनिवार व रविवार को पुलिस चिन्हित स्थानों पर वाहनों की चेकिंग करते हुए कार्रवाई करती है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई चलती रहेगी।
-प्रशांत अग्रवाल, एसएसपी, रायपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.