scriptMaharashtra: फोन पर खुद को शरद पवार बताकर चीफ सेक्रेटरी से की पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर की बात, तीन गिरफ्तार | Maharashtra Man calling himself as sharad pawar spoke to the CS on the phone police arrested | Patrika News
क्राइम

Maharashtra: फोन पर खुद को शरद पवार बताकर चीफ सेक्रेटरी से की पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर की बात, तीन गिरफ्तार

Maharashtra पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर के लिए खुद को एनसीपी प्रमुख शरद पवार बताकर फोन करने वाला शख्स गिरफ्तार, धारा 419 के तहत मामला दर्ज किया गया है

Aug 13, 2021 / 07:48 am

धीरज शर्मा

NCP Chief Sharad Pawar
नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के सचिवालय के अधिकारियों को फोन कर खुद को शरद पवार ( Sharad Pawar ) बताने वाला शख्स गिरफ्तार कर लिया गया है। पुणे के इस शख्स ने मंत्रालय में फोन लगातार चीफ सेक्रेटरी से पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर की सिफारिश की थी। फोन पर ये शख्स खुद को एनसीपी प्रमुख शरद पवार बता रहा था।
मिली जानकारी के मुताबिक इस शख्स ने बिल्कुल शरद पवार की आवाज बदलकर फोन किया था। बहरहाल इस मामले में पुलिस ने पुणे के एक शख्स समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ेंः 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की बड़ी साजिश, अमृतसर में मिला टिफिन बम और चाइना मेड हैंड ग्रेनेड

ये है पूरा मामला
सचिवालय में यह फोन बुधवार को किया गया था। इस फोन कॉल पर पुणे के शख्स ने बिल्कुल एनसीपी प्रमुख शरद पवार की आवाज निकालकर बात की। इस शख्स ने चीफ सेक्रेटरी से फोन पर बातचीत में खुद को शरद पवार बताया और कुछ पुलिस अधिकारियों को ट्रांसफर करने की सिफारिश की।
लेकिन गृह विभाग के अधिकारियों को इस बात को लेकर शक हुआ कि कोई फोन पर पवार की आवाज निकालकर बात कर रहा है।

इस शक के आधार पर उन्होंने सिल्वर ओक जहां शरद पवार रहते हैं, वहां फोन किया। पवार के घर से उन्हें बताया गया कि यहां से ऐसा कोई फोन नहीं किया गया है और ना ही शरद पवार उस दौरान घर पर थे।
इसके बाद FIR दर्ज हुई और फिर जांच शुरू की गई। पुलिस के बाद मुंबई की एंटी एक्सटोर्शन सेल (AEC) ने इस केस को टेकओवर कर जांच शुरू कर दी।
फोन एप्लिकेशन से बदली आवाज
शख्स को पुणे जिले के गांव से ट्रेस किया। बताया जा रहा है कि इस शख्स ने किसी फोन एप्लिकेशन की मदद से फर्जी आवाज बनाकर फोन किया था। दरअसल इसी तरह का एक फोन 9 अगस्त को पुणे के चाकन इलाके में भी किया गया था, उसकी भी जांच चल रही है।
यह भी पढ़ेंः Maharashtra: कोविड टास्क फोर्स की चेतावनी, बताया प्रदेश में कब आएगी कोरोना की तीसरी लहर

इस धारा में दर्ज हुआ मामला
इस मामले में गामदेवी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 419 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आवाज बदलकर फोन करने वाले शख्स के साथ-साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Home / Crime / Maharashtra: फोन पर खुद को शरद पवार बताकर चीफ सेक्रेटरी से की पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर की बात, तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो