scriptआखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा में माओवादी हमला, बम से उड़ाया पंचायत भवन | Maoists have blown up Panchayat Bhawan in Timurpalli Odisha | Patrika News
क्राइम

आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा में माओवादी हमला, बम से उड़ाया पंचायत भवन

ओडिशा के मलकानगिरी में माओवादियों ने बम धमाके को अंजाम दिया
शुक्रवार रात तेमुरपल्ली स्थित पंचायत कार्यलय को बनाया अपना निशाना
धमाके में किसी के हताहत की जानकारी नहीं

नई दिल्लीMay 18, 2019 / 12:54 pm

Shweta Singh

Maoist attack at panchayat bhawan

आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा में माओवादी हमला, बम से उड़ाया पंचायत भवन

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य के मल्कानगिरी इलाके में माओवादियों ने एक बड़े धमाके को अंजाम दिया है। जानकारी मिल रही है कि इस बार उपद्रवियों ने तेमुरपल्ली ( Timurpalli ) स्थित पंचायत कार्यलय को अपना निशाना बनाया है।

पंचायत भवन पर बम धमाका

जानकारी मिल रही है कि बीती रात (शुक्रवार रात) को माओवादियों ने पंचायत भवन पर बम धमाका किया था। इस धमाके में पूरी इमारत ध्वस्त हो गई। हालांकि, गनीमत यह रही कि इसमें जान-माल की कोई हताहत नहीं हुई। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से एक माओवादी का पोस्टर भी बरामद हुआ है। इस पोस्टर से पता चलता है कि यह घटना पुलिस के एंटी-ट्राइबल गतिविधियों जैसे-फेक एनकाउंटर और झूठी गिरफ्तारी के विरोध में अंजाम दी गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1129608582398222337?ref_src=twsrc%5Etfw

पहले चरण में नक्सलियों ने नहीं करने दी थी वोटिंग

घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि धमाके के बाद इमारत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जानकारी यह भी मिल रही है कि वारदात को 30 से ज्यादा नक्सलियों ने अंजाम दिया। नक्सलियों ने पंचायत भवन पर कई बम फेंके और इमारत के अंदर तोड़फोड़ करते हुए जरूरी दस्तावेजों में भी नक्सलियों ने आग लगा दी। यही नहीं, सुरक्षाबलों को खबर लगने से पहले ही नक्सली मौके से भाग निकले।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी के ‘Modilie’ दावे पर ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की सफाई, तस्वीर को बताया फेक

बता दें कि नक्सली इस जिले में पहले चरण से ही मतदान को प्रभावित करते नजर आ रहे हैं। चुनाव के पहले चरण में भी मलकानगिरी जिले में चित्रकोंडा क्षेत्र के 6 मतदान केंद्रों पर वोटिंग नहीं की गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने इस बार में जानकारी देते हुए बताया था कि, ‘नक्सली हमले की संभावना को देखते हुए चित्रकोंडा के 6 बूथों पर वोटिंग प्रक्रिया नहीं हुई।’

Home / Crime / आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा में माओवादी हमला, बम से उड़ाया पंचायत भवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो