scriptमेडबंदी कराने पहुंची पुलिस टीम पर दबंगों ने बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी | The goons attacked the police team that had come to conduct a maid arrest; the policemen fled to save their lives | Patrika News
क्राइम

मेडबंदी कराने पहुंची पुलिस टीम पर दबंगों ने बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जमीन की मेड़बंदी कराने पहुंची पुलिस और राजस्व कर्मियों की टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमला किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि नाराज ग्रामीण पुलिस टीम और राजस्व कर्मियों को लाठी डंडा लेकर दौड़ा रहे हैं। इस मामले में 100 ग्रामीणों के ऊपर मुकदमा दर्ज पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

वाराणसीApr 19, 2024 / 03:50 pm

anoop shukla

mob attack on varansi police
वाराणसी में एक बार फिर लोगों ने पुलिस पर हमला किया है। मामला चौबेपुर थानाक्षेत्र के संदहा का है, जहां पुलिस और प्रशासन की टीम की कोर्ट के आदेश पर मेड़बंदी कराने पहुंची थी। आक्रोशित ग्रामीणों के हमले में तीन दरोगा और तीन सिपाही घायल हो गए हैं। पुलिस की तरफ से 100 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। मामला 18 अप्रैल का है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर जमीन की मेड़बंदी और कब्जा कराने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने दरोगा और सिपाहियों पर लाठी डंडे, ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया। महिलाओं औक पुरुषों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और मौके से खदेड़ दिया।इस बवाल में तीन दरोगा और तीन सिपाही चोटिल हुए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय चौकी इंचार्ज की तहरीर पर 100 हमलावर ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
शहर के ब्रह्मनाल मोहल्ले के गोपीनाथ पुत्र स्वर्गीय मूसे के प्रार्थना पत्र पर न्यायालय ने पैमाइश का आदेश दिया था। गुरुवार को एसडीएम सदर शाश्वत अग्रवाल, मुख्य राजस्व अधिकारी अरुण कुमार के आदेश पर मेड़बंदी कराने टीम पहुंची थी।
पुलिस टीम के साथ नायब तहसीलदार शहर प्रीतम सिंह व राजस्व निरीक्षक राजेश राम मौजूद थे। टीम ने जैसे ही पैमाइश शुरू की तो सोमारु यादव करीब 150 लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और विरोध करते हुए टीम पर पथराव शुरू कर दिया। हमलावर हाथ में लाठी, ईंट, पत्थर लिए हुए थे। हमले में छह पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।
हमले की सूचना के बाद कई थानों की पुलिस टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक ग्रामीण घर चले गए। घायलों में चौकी इंचार्ज पंकज राय, एसआई पंकज सिंह, कांस्टेबल शिवम सिंह, अखिलेश सिंह और आशुतोष गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी 6 घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
चौबेपुर थाना प्रभारी विद्याशंकर पांडेय ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कराया जा रहा है। हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है। वहीं, सदर एसडीएम शाश्वत अग्रवाल ने बताया कोर्ट के आदेश पर पुलिस बल भेजा गया था लेकिन ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

Hindi News/ Crime / मेडबंदी कराने पहुंची पुलिस टीम पर दबंगों ने बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो