scriptसुप्रीम कोर्ट पहुंचा आचार संहिता उल्लंघन का मामला, भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ीं | code of conduct violation case against bjp leader prahlad patel | Patrika News
दमोह

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आचार संहिता उल्लंघन का मामला, भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ीं

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आचार संहिता उल्लंघन का मामला, भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ीं

दमोहMar 30, 2019 / 06:25 pm

Manish Gite

bjp

 

भोपाल/दमोह। भाजपा के दमोह लोकसभा प्रत्याशी की ओर से आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। बीते दिनों ही उन पर केस दर्ज किया गया था।


दमोह से भाजपा सांसद प्रहलाद पटेल और दोबारा से प्रत्याशी बनाए गए प्रहलाद पटेल का माला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिका कर्ता कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि दमोह से प्रत्याशी बनाए गए प्रहलाद पटेल का नामिनेशन रोका जाना चाहिए। गौरतलब है कि पिछले दनों प्रहलाद पटेल पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। पटेल ने अपने सरकारी आवास पर प्रेस कांफ्रेंस की थी, जिसमें अपनी और भाजपा की उपलब्धियों से भरी किताब पत्रकारों में बांटी थी।

Prahlad Patel

यह है मामला
दमोह कोतवाली पुलिस ने सांसद पटेल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया था। पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने निवास पर प्रतिवेदन नामक पत्रिका बांटी थी। इस पुस्तक में मुद्रक का नाम और संख्या भी दर्ज नहीं थी। इस पर दमोह विधानसभा क्षेत्र के उड़नदस्ता दल 55-दमोह के आवेदन पर यह कार्रवाई की गई थी। एसडीएम रविंद्र चौकसे के मुताबिक टीम ने इस संबंध में सांसद पटेल से पूछताछ भी की थी। संतोषजनक जानकारी नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई। बताया गया है कि पत्रिका छपवाने के दौरान उस पर मुद्रक का नाम और संख्या का उल्लेख होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है।

पटेल ने दी सफाई
उधर, मामला असंज्ञेय होने पर पुलिस ने सीजेएम से अनुमति ली और सूचना रिपोर्ट दर्ज की। पटेल ने इस पर सफाई दी थी कि प्रेस कांफ्रेंस के वक्त उन्होंने पत्रिका प्रतिवेदन का कोई उल्लेख नहीं किया था। जानकारी जुटाने के लिए कुछ लोग इसे ले गए थे। पटेल ने बताया कि यह पत्रिका उन्हें 20 फरवरी को प्रधानमंत्री को जमा करनी थी, जो भेज दी गई थी। ये डेमो है, जो बहुत पहले प्रकाशित कराईं गईं थी. चुनाव से इसका कोई लेना-देना भी नहीं है।

Home / Damoh / सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आचार संहिता उल्लंघन का मामला, भाजपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो