scriptमावठ के बाद कोहरा छाया, बढ़ा सर्दी का असर | Fog after Maavath, increased winter effect | Patrika News
दौसा

मावठ के बाद कोहरा छाया, बढ़ा सर्दी का असर

Fog after Maavath, increased winter effect: रबी की फसलों को मिला अमृत

दौसाDec 14, 2019 / 08:21 am

gaurav khandelwal

मावठ के बाद कोहरा छाया, बढ़ा सर्दी का असर

मावठ के बाद कोहरा छाया, बढ़ा सर्दी का असर

दौसा. जिलेभर में गुरुवार रात तेज गर्जना के साथ जगह-जगह बारिश (मावठ) हुई। सुबह कोहरा छा गया और सर्दी का असर भी बढ़ गया। रबी की गेहूं, जौ, चने एवं सरसों की फसलों में मावठ अमृत का काम करेगी।
fog after Maavath, increased winter effect


जिलेभर में गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे से आकाश में गर्जना के साथ बिजली चमकना शुरू हो गया। इसके साथ ही बारिश शुरू हो गई। आकाश में गर्जना इतनी तेज हुई कि लोग एक बार तो सहम गए। सुबह लोगों को सर्दी ने ठिठुरा दिया। शुक्रवार सुबह सर्दी का असर भी बढ़ गया। सुबह करीब 10 बजे कोहरे का असर कम हुआ, फिर भी दिनभर चली ठण्डी हवा ने लोगों को ठिठुरा कर रख दिया।

इधर, कोहरे की वजह से वाहन चालकों को भी अपने वाहनों को हैडलाइट जला कर चलाना पड़ा। वहीं तेज सर्दी के कारण कई लोगों को अलाव जला कर तापते देखा गया। सर्दी के चलते शुक्रवार सुबह बाजारों में दुकानें भी देरी खुली व शाम को जल्द ही बाजार बंद हो गए। लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। तिब्बती बाजार में भी अन्य दिनों के मुकाबले भीड़ अधिक नजर आई। गर्म कपड़े खरीदने वाले ग्राहकों का दुकानों पर तांता लगा रहा। चाय, पकौड़ी, गजक व मूंगफली की दुकानों पर भी रौनक रही।
Fog after Maavath, increased winter effect

लालसोट. क्षेत्र में गुरुवार रात्रि 11 बजे से शुरू हुआ बारिश का क्रम रुक रुक कर शुक्रवार सुबह तक जारी रहा। बारिश के चलते जहां किसानों के चेहरों पर रौनक देखी गई, वहीं बारिश के बाद सर्दी बढऩे से लोगोंं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश रुकने के बाद सुबह क्षेत्र में घना कोहरा भी छाया रहा।एनएच 11 ए, एनएच 11 बी समेत सभी रोड पर सुबह 10 बजे तक भी वाहनों की हैडलाइट जली हुई देखी गई। (नि.प्र.)
Fog after Maavath, increased winter effect

Home / Dausa / मावठ के बाद कोहरा छाया, बढ़ा सर्दी का असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो