scriptWeather Update : आज मौसम लेगा करवट, मौसम विभाग ने राजस्थान में जारी किया अंधड़-बारिश का अलर्ट | Weather Update New Western Disturbance Active In Rajasthan Today Thunderstorm And Rain Alert IMD Prediction | Patrika News
दौसा

Weather Update : आज मौसम लेगा करवट, मौसम विभाग ने राजस्थान में जारी किया अंधड़-बारिश का अलर्ट

Weather Update : तीन दिनों के बाद एक बार फिर मौसम के करवट लेने की उम्मीद है। इससे बरसात तथा तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है।

दौसाApr 18, 2024 / 09:05 am

Kirti Verma

Weather Update : तीन दिनों के बाद एक बार फिर मौसम के करवट लेने की उम्मीद है। इससे बरसात तथा तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। मौसम का यह मिजाज गुरुवार और शुक्रवार को रहेगा। इसके बाद वापस हालात सामान्य रहने की संभावना जताई जा रही है।
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। विभाग ने दो दिन अंधड़-बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस वजह से बरसात, तेज हवाएं तथा मेघ गर्जन की संभावना है। साथ ही अधिकतम एवं न्यूनतम में गिरावट होने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर और श्रीगंगानगर में मेघर्जन और वज्रपात के साथ तेज हवाएं चलेगी। वहीं, 19 अप्रेल शुक्रवार को सीकर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, दौसा, जयपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में कहीं-कहीं बिजली गिरने और तेज हवाओं साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। इधर, प्रदेश में गर्मी के चलते दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है।

Home / Dausa / Weather Update : आज मौसम लेगा करवट, मौसम विभाग ने राजस्थान में जारी किया अंधड़-बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो