scriptउत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा से पहले तबाही, सोमेश्वर में फटे बादल | Uttarakhand weather devastation before Kedarnath Yatra cloud burst in Someshwar | Patrika News
देहरादून

उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा से पहले तबाही, सोमेश्वर में फटे बादल

Cloud Burst in Uttarakhand: उत्तराखंड के अल्मोड़ा के में बादल फटा है, जिससे बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कल यानी 10 मई से केदारनाथ समेत चारधाम की यात्रा शुरू होगी।

देहरादूनMay 09, 2024 / 10:18 am

Sanjana Singh

Cloud Burst in Uttarakhand

Cloud Burst in Uttarakhand

Cloud Burst in Uttarakhand: उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा 10 मई से शुरू हो जाएगी, जिसके लिए लाखों लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसी बीच, राज्य में बादल फटने की खबर सामने आ रही है। अल्मोड़ा-सोमेश्वर क्षेत्र में बादल फटने की वजह से अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे पर मलबा आ गया है।
सोमेश्वर क्षेत्र में आज यानी 9 मई की सुबह से ही मौसम पल- पल रंग बदलता रहा है। कल शाम करीब साढ़े सात बजे एकाएक बिजली कड़कने लगी। इस बीच जोरदार धमाके के साथ छतार के जंगल में बादल फट गया। इससे बाघ गधेरा ऊफान पर आ गया। गधेरे का मलबा चनोदा में करीब एक दर्जन घरों में घुस गया। मलबे के वेग ने घरों के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं। दुकानों में रखा सामान तहस-नहस कर दिया। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई।
यह भी पढ़ें

लिव-इन रिलेशनशिप पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ये लोग नहीं रह सकते एक-साथ

आधे घंटे तक खौफ में रहे लोग

करीब आधे घंटे तक लोग खौफ के साए में रहे। प्रभावित लोगों को सर छुपाने के लिए आसपास के घरों में शरण लेनी पड़ी। लोगों को संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है। प्रभावित लोगों ने प्रशासन से प्रभावितों को तत्काल राहत दिलाने की मांग की है। मलबे की चपेट में एक ट्रक और एक कार भी आ गई।

Hindi News/ Dehradun / उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा से पहले तबाही, सोमेश्वर में फटे बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो