script7 मार्च फाल्गुन मास के शुक्लपक्ष की पहली तिथि से- आने वाले 7 दिनों में इन 5 राशि वालों के होंगे वारे न्यारे | bhagya rashifal in hindi 7 march 2019 | Patrika News

7 मार्च फाल्गुन मास के शुक्लपक्ष की पहली तिथि से- आने वाले 7 दिनों में इन 5 राशि वालों के होंगे वारे न्यारे

locationभोपालPublished: Mar 06, 2019 07:10:58 pm

Submitted by:

Shyam

7 मार्च फाल्गुन मास के शुक्लपक्ष की पहली तिथि से- आने वाले 7 दिनों में इन 5 राशि वालों के होंगे वारे न्यारे

bhagya rashifal

कल 7 मार्च को हैं फाल्गुन मास के शुक्लपक्ष की पहली तिथि- आने वाले 7 दिनों में इन 5 राशि वालों के होंगे वारे न्यारे

कल 7 मार्च 2019 को फाल्गुन मास को शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि इस दिन इन 5 राशि के जातकों की आने वाले 7 दिनों के भीतर किस्मत चमकने हैं । ज्योतिष कहता है कि हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव, भूत भविष्‍य सब कुछ उसकी जन्म राशि के अनुसार पहले से ही निर्धारित होता है । हर व्‍यक्ति के जीवन में होने वाली घटनाएं, सफलताएं व असफलताएं सब कुछ राशि के अनुसार ही घटित होता है । व्यक्ति की जन्म राशियों पर ग्रह का प्रभाव भी पड़ता है । जाने आने वाले 7 दिनों में किन 5 राशि के जातकों के होने वाले हैं वारे न्यारे ।

 

पहली हैं वृषभ राशि
वृषभ इस राशि का स्‍वामी शुक्र ग्रह होता है और ज्‍योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह धन, वैभव, संपत्ति का देवता माना जाता है यदि वृषभ राशि के जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में बैठा है तो इन लोगों को अमीर बनने से दुनियां की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती । कुछ ही दिनों इस राशि के जातकों के भाग्य का सूर्य उदय होने वाला हैं ।

 

दूसरी हैं मिथुन राशि
मिथुन राशि का स्‍वामी बुध ग्रह को माना जाता है और ज्‍योतिष के अनुसार बुध ग्रह बुद्धि व दिमाग का कारक माना जाता है यदि मिथुन राशि के जातक की कुंडली में बुध ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो ऐसे लोग अपने दिमाग के बल पर बहुत अमीर बनते हैं और अगर ये गरीब घर में भी जन्‍म लेते हैं तो ये अपनी बुद्धि से अमीर बनते हैं । इस राशि के जातक 7 दिनों तक सूर्य को अर्घ्य दें फिर देखे चमत्कार ।

bhagya rashifal

तीसरी हैं सिंह राशि
सिंह राशि का स्‍वामी सूर्य ग्रह को माना जाता है और ज्‍योतिष के अनुसार सूर्य को सभी ग्रहों में मुख्य और सबसे ज्‍यादा ताकतवर माना जाता है, अगर सिंह राशि के जातकों की कुंडली में सूर्य ग्रह ऊंच्च की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो इन लोगों को अमीर बनने से दुनियां की भी कोई ताकत नहीं रोक सकती । ऐसे लोग समाज में यश, कीर्ति और प्रतिष्ठित नाम वाले होते हैं । इस राशि के जातकों कहीं से आकस्मिक अथाह धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं ।

 

चौथी हैं धनु राशि
धनु राशि का स्‍वामी बृहस्‍पति होता है और ज्‍योतिष के अनुसार बृहस्‍पति ग्रह को सभी ग्रहों का गुरू माना जाता है, यदि धनु राशि के जातक की कुंडली में गुरू ग्रह ऊंच्च की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो इन लोगों का नाम भी अमीरों की सूचि में आता हैं । इस राशि के जातक इस समय जो भी काम करेंगे पूरे होकर रहेंगे ।

 

पांचवी हैं कुंभ राशि
कुंभ राशि का स्‍वामी शनि ग्रह होता है, ज्‍योतिष के अनुसार शनि देव को ग्रहों में न्‍यायाधीश की उपाधी प्राप्त है यदि कुंभ राशि के जातक की कुंडली में शनि ग्रह ऊंच्च की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो इन लोगों को भी अमीर बनने से दुनियां की कोई ताकत नहीं रोक सकती । इस राशि के जातक पीपल के पेड़ के नीचे 7 दिनों तक लगातार सरसों के तेल का दीपक जलायें, कुछ ही दिनों में महाकरोंड़पति बन सकते हैं आप ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो