scriptHanuman Jayanti : अपनी राशि अनुसार इस पूजा के साथ कर लें ये अचूक उपाय, बन जायेंगे मालामाल | Hanuman Jayanti Friday, 19 April in rashifal | Patrika News

Hanuman Jayanti : अपनी राशि अनुसार इस पूजा के साथ कर लें ये अचूक उपाय, बन जायेंगे मालामाल

locationभोपालPublished: Apr 18, 2019 01:03:45 pm

Submitted by:

Shyam

12 राशियों के जातकों के लिए हनुमान जयंती पर इन चमत्कारी उपाय से खुल जायेगा धन का भंडार

Hanuman Jayanti

Hanuman Jayanti : अपनी अनुसार इस पूजा के साथ कर लें ये अचूक उपाय, बन जायेंगे मालामाल

19 अप्रैल दिन शुक्रवार 2019 को हनुमान जयंती का महापर्व मनाया जायेगा । इस दिन अपनी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए मेष राशि से लेकर मीन राशि यानी की सभी 12 राशियों के जातक जो हनुमान जी की कृपा पाना चाहते हैं वें अपनी राशि के अनुसार नीचे दिये उपायों को करके हनुमान जी के कृपा से मालामाल बन सकते हैं ।

 

1- मेष राशि- मेष राशि के जातक एकमुखी हनुमंत कवच का पाठ करें एवं हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाने के बाद गरीब बच्चों में भी प्रसाद बांटें ।

2- वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के सुंदर कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को मीठी रोटी का भोग लगाकर बंदरों को खिला दें ।

3- मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के अरण्य कांड का पाठ कर बजरंगबली को 5 पान का भोग लगाकर गाय माता को खिला दें ।

4- कर्क राशि- कर्क राशि के जातक पंचमुखी हनुमंत कवच का पाठ करने के बाद हनुमान जी को पीले फूल चढ़ाकर बाद में वे फूल बहते जल में प्रवाहित कर दें ।


5- सिंह राशि- कर्क राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के बाल कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को गुड़ से बनी मीठी रोटी का भोग लगाएं एवं बाद में उस रोटी को किसी भिखारी को खिला दें ।

6- कन्या राशि- कन्या राशि के जातक हनुमान जी की कृपा पाने के लिए हनुमान मंदिर जाकर शुद्ध घी के 6 दीपक जलाएं एवं श्रीरामचरित मानस के लंका कांड का पाठ करे ।

7- तुला राशि- तुला राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के बाल कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को खीर का भोग लगाएं एवं गरीब बच्चों को भी खीर खिलाएं ।

8- वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातक हनुमान अष्टक का पाठ करने के बाद चावल, गुड़ का भोग लगाकर गाय को खिला दें ।


9- धनु राशि- धनु राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के अयोध्या कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को शहद का भोग लगाकर स्वयं उसे प्रसाद के रूप में खा लें ।

10- मकर राशि- मकर राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के किष्किन्धा कांड का पाठ करने के बाद हनुमानजी को मसूर का भोग लगाकर उसे मछलियों को खिलाने से सुख समृद्धि में वृद्धि होने लगेगी ।

11- कुम्भ राशि- कुम्भ राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के उत्तर कांड का पाठ करने के बाद हनुमानजी को मीठी रोटी का भोग लगाकर बाद में उसे भैसों को खिला दें ।

12- मीन राशि- मीन राशि के जातक हनुमंत बाहुक का पाठ करने के पहले हनुमान जी के मंदिर में लाल रंग की ध्वजा अपने हाथों से चढ़ाएं ।

********************

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो