किस्मत के सभी बंद ताले खुल जायेंगे, इस मंगलवार कर लें सिर्फ ये काम

किस्मत के सभी बंद ताले खुल जायेंगे, इस मंगलवार कर लें सिर्फ ये काम

By: Shyam

Updated: 07 Jan 2019, 11:04 AM IST

मंगल का दिन सभी अमगंलों को दूर करने का दिन माना जाता हैं, इसी दिन मंगलमूर्ति श्री हनुमान जी का जन्म भी ही हुआ था, और उन्होंने जन्म के बाद से ही दूष्टों का संहार करना शुरू कर दिया था, ऋषि मुनियों के सहायता व सुरक्षा सदैव करते थे, इसी से प्रसन्न होकर ऋषियों ने श्री हनुमान को आशीर्वाद दिया था की जो कोई भी मारूति हनुमान की शरण में आयेगा उनके सारे संकटों का नाश हनुमान कर देंगे । कहा जाता हैं कि हनुमान जी की पूजा पूर्ण श्रद्धा से की जाये तो वे भक्तों की परेशानियों, संकटों से रक्षा करते है । अगर आपकी किस्मत के सभी ताले बंद पड़े हो कहीं से कोई रास्ता नहीं मिल रहा हो तो इस मंगलवार के दिन ये काम केवल एक बार करने से आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाता हैं ।

 

1- हनुमान जी की अराधना के लिए मंगलवार का दिन खास माना गया हैं ।
2- मंगलवार के दिन की गई हनुमान जी की पूजा अर्चना से विशेष समस्याएं दूर हो जाती हैं ।
3- अगर आप समस्या के समय भगवान हनुमान जी के नामों जैसे- हनुमान, बजरंगबली, पवनपुत्र, अंजनी पुत्र एवं मारुति आदि का जप करते हैं तो भी समस्या दूर हो जाती हैं ।
4- अगर किसी के कामों में बार बार रुकावटें आ रही हो, तो हर मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल व सिंदुर से हनुमान जी अभिषेक करें ।
5- मंगलवार के दिन लाल चोला चढ़ाएं, गुड एवं चने का प्रसाद चढ़ाने से भी सभी मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं ।

 

इसके अलावा इस मंगलवार के दिन श्रद्धा भाव से हनुमान जी के मंदिर में जाकर नीचे दिये दिव्य व चमत्कारी मंत्र का जप 251 बार करने से किस्मत के सभी बंद ताले खुल जाते हैं । इस मंत्र का जप करने से पूर्व अपनी समस्या या फिर जो भी मनोकामना हो उसे भोजपत्र पर लिखकर हनुमान जी के चरणों रख दें ।

 

।। श्री हनुमान मंत्र ।।
।। ऊँ आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर
त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात ।।


मंत्र जप के बाद पंच मिठाई या केले का प्रसाद छोटी कन्याओं व गरीबों को जरूर बांटे । उक्त उपाय करने के बाद कुछ दिनों में हनुमान जी कृपा से आपके सारे कार्य सफल होन लगेंगे ।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned